Netball Tournament : कालीकट व पंजाब विश्वविद्यालय ने तय किया सेमीफाइनल का सफर

धर्मशाला, 22 मार्च (हि.स.)। अखिल भारतीय स्तरीय अंतर विश्वविद्यालयीय महिला नेटबॉल स्पर्धा के तीसरे दिन क्वार्टर और प्री-क्वार्टर के रोमांचक मुकाबले खेले गए। क्वार्टर फाइनल का पहला मुकाबला कालीकट विश्वविद्यालय व पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर के बीच हुआ। इस मुकाबले में कालीकट ने 14 अंकों के फासला बनाते हुए 37-23 से सेमीफाइनल के लिए अपना स्थान पुख्ता किया। वहीं दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में पंजाब विवि ने मंगलूर विवि को 38-24 से मात देते हुए सेमीफाइनल का सफर पूरा किया।

प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में भी सभी टीम ने कड़ा पसीना बहाया। क्वार्टर फाइनल के लिए रायपुर, छत्तीसगढ़ और महात्मा गांधी विवि कोट्टायम के बीच कांटे की टक्कर हुई। मुकाबले के अंतिम मिनट में छत्तीसगढ़ ने दो अंकों की बढ़त बनाते हुए 27-25 से कोट्टायम को प्रतियोगिता से बाहर करते हुए क्वार्टर फाइनल के लिए अपनी जगह बनाई। वहीं दिल्ली विवि ने एकतरफा मुकाबले में कर्नाटक विवि, धारवाड़ को 50-08 से पराजित किया।

प्री-क्वार्टर फाइनल के तीसरे मैच में पंजाब विवि ने भगत फूल सिंह महिला विवि हरियाणा को एकतरफा मुकाबले में 23 अंकों के बड़े फासले से 42-19 से करारी मात दी। चैथे मुकाबले में बंगलुरु सिटी यूनिवर्सिटी ने एलपीयू को 33-30 के करीबी मुकाबले में हराया। वहीं तृतीय राउंड के मुकाबलों में कर्नाटक विवि, धारवाड़ ने मेजबान हिमाचल प्रदेश केन्द्रीय विवि को 28-11 से हराकर प्रतियोगिता से बाहर किया।

साई स्पोर्ट्स स्टेडियम में हो रही खेल प्रतिस्पर्धाएं दो कोर्ट में संपन्न हुई। धर्मशाला के साई स्पोर्ट्स स्टेडियम में अखिल भारतीय स्तर की अन्तर विश्वविद्यालय महिला नेटबॉल स्पर्धा का आगाज रविवार 20 मार्च को हुआ था। जिसका समापन 24 मार्च तक होगा। प्रतियोगिता के चैथे दिन बुधवार को बचे हुए क्वार्टर फाइनल व सेमीफिनल के मुकाबले खेले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *