पवित्र ने पहले और रनगौरा ने दूसरी राज्यसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया

गुवाहाटी, 21 मार्च (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पवित्र मार्घेरिटा ने सोमवार को राज्य सभा की पहली सीट और भाजपा गठबंधन में शामिल यूपीपीएल के नेता रनगौरा नार्जारी राज्य सभा की दूसरी सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करने के मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा शर्मा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भवेश कलिता, यूपीपीएल अध्यक्ष और बीटीसी प्रमुख प्रमोद बोरो, अगप अध्यक्ष अतुल बोरा, मंत्री रंजीत दास और भाजपा के अन्य विधायक मौजूद थे।

भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार यूपीपीएल के रनगौरा नार्जारी ने भी मार्घेरिटा के साथ मिलकर अपना नामांकन दाखिल किया।

गौरतलब है कि राज्यसभा की दूसरी सीट के लिए विपक्ष के साझा उम्मीदवार रिपुन बोरा ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। दोनों सीटों के लिए 31 मार्च को मतदान होगा।

उल्लेखनीय है कि एक सीट पर भाजपा की जीत निश्चित है जबकि दूसरी सीट पर यूपीपीएल उम्मीदवार की जीत को लेकर आंकड़ों में थोड़ी कमी दिख रही है। कांग्रेस उम्मीदवार को सभी विपक्षी पार्टियों के विधायक अपना मत दे देते हैं तो उनके भी जीतने की संभावना है लेकिन बदले राजनीतिक समीकरण से यह साफ हो गया है कि कांग्रेस की जीत मुश्किल है।

माना जा रहा है कि भाजपा ने कांग्रेस के खेमे में सेंध लगा दी है। यही कारण है कि असम प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भवेश कलिता लगातार इस बात का दावा कर रहे हैं कि भाजपा गठबंधन राज्य सभा की दोनों सीटों पर जीत हासिल करेगी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने कहा कि भाजपा और गठबंधन पार्टी असम के स्थानीय जनगोष्ठियों के अधिकार को सुनिश्चित करने और सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हमारे दोनों उम्मीदवार उच्च सदन में राज्य के विभिन्न श्रेणियों की जनता की आशा-आकांक्षाओं का मजबूती के साथ प्रतिनिधित्व करेंगे, मुझे पूरा विश्वास है।

उल्लेखनीय है कि राज्य से दो कांग्रेसी राज्यसभा सदस्यों रिपुन बोरा और रानी नरह का कार्यकाल आगामी 2 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। इसके मद्देनजर 31 मार्च को राज्य सभा का चुनाव होने जा रहा है। कांग्रेस पार्टी ने रिपुन बोरा को फिर से राज्यसभा का अपना उम्मीदवार बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *