सीआरपीएफ ने अपना 83वां स्थापना दिवस मनाया

बीते एक वर्ष में 175 आतंकी मारे गये

नई दिल्ली, 17 मार्च (हि.स.)। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने गुरुवार को नई दिल्ली स्थित लोधी रोड़ सीआरपीएफ मुख्यालय में अपना 83वां स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर शहीदों को याद किया। सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने बताया कि ने एक मार्च, 2021 से 16 मार्च, 2022 के बीच जम्मू-कश्मीर में 175 आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि 183 आतंकवादी एंव माओवादी को दबोचने में कामयाबी मिली। इसी अवधि में वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित राज्यों में सीआरपीएफ ने विभिन्न अभियानों के तहत 19 माओवादियों को मार गिराया और 699 को गिरफ्तार किया।

वहीं उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ शनिवार को जम्मू के एमए स्टेडियम में अपने 83वें स्थापना दिवस के मौके पर परेड का आयोजन करेगा। यह पहली बार है जब दिल्ली-एनसीआर के बाहर सीआरपीएफ अपना स्थापना दिवस मनाएगा। सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने आगे बताया कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति अभी काफी ठीक है और इसमें और सुधार हो रहा है।

उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार ने सशस्त्र बलों को अपने स्थापना दिवस के मौके पर देश के विभिन्न स्थानों पर परेड आयोजित करने और लोगों के सामने शक्ति प्रदर्शन करने का निर्देश दिया है। यह कर्मियों के साथ-साथ नागरिक आबादी, विशेष रूप से युवाओं के लिए एक प्रेरणा के रूप में कार्य करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *