नाबालिग बच्ची से बलात्कार का मुख्य आरोपित कस्टडी से भागा, एनकाउंटर में ढेर

गुवाहाटी, 16 फरवरी (हि.स.)। गुवाहाटी के गाड़ीगांव में नाबालिग बच्ची के साथ हुए सामूहिक बलात्कार मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपित कस्टडी से भागने की कोशिश के दौरान पुलिस एनकाउंटर में मारा गया।

गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (जीएमसीएच) के सुपरिटेंडेंट ने बुधवार को बताया कि बीती रात एक बजे के करीब बिकी अली नामक युवक को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया। डॉक्टरों की जांच के बाद उसे मृत घोषित किया गया। मृत युवक के शरीर के अगले हिस्से में एक और पीठ पर तीन गोली के निशान पाए गए हैं। शव का पोस्टमार्टम करने के बाद उसके परिजनों को सौंपा जाएगा।

घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि बीती रात तकरीबन 11 बजे के आसपास बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार आरोपित पुलिस पर हमला करके भागने की कोशिश की। पुलिस ने उससे बार-बार रुकने के लिए कहा लेकिन उसके न रुकने पर पुलिस ने गोली चलाई। इस दौरान वह गोली लगने से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जीएमसीएच में लाया गया जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के मुताबिक बिकी अली और उसके चार साथियों फैजुल अली, पिंकू अली, पोना अली और राजा अली पर 19 फरवरी को एक नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार करने का आरोप है। बच्ची की मां ने आठ मार्च को महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। घटना के अनुसार बच्ची ट्यूशन जाने के लिए घर से निकली थी। इसी दौरान बिकी अली ने उसे बहना बनाकर उसके घर ले गया जहां बिकी के साथी फैजूल अली, पुना अली, पिंकू अली और राजा अली पहुंच गये। घर में पांचों में युवती के साथ सामूहिक बलात्कार किया और वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने लगे।

पुलिस ने इस संबंध में पान बाजार महिला थाने में केस नंबर 19/22 धारा 376(डी) आईपीसी पोस्को एक्ट और 67 (ई) आईटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने मंगलवार को बिकी अली को गिरफ्तार किया था जबकि इस मामले में शामिल अन्य चार आरोपित अभी भी फरार है। बीती रात महिला पुलिस की टीम आरोपित बिकी को लेकर घटना की जांच के लिए रवाना हुई थी। इसी दौरान बिकी ने पुलिस कर्मियों पर हमला करके भागने की कोशिश की। बिकी के हमले में दो महिला पुलिस कर्मी भी घायल हुई हैं जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *