‘कश्मीर फाइल’ फिल्म से बौखला गये हैं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के झंडाबरदार – प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, 15 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगवार को कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के झंडाबरदार ‘कश्मीर फाइल’ फिल्म के आने के बाद बौखला गये हैं। इन दिनों इस फिल्म की हर ओर चर्चा हो रही है।

अम्बेडकर भवन में आयोजित भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करने के दौरान प्रधानमंत्री ने कश्मीर फाइल का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की पैरोकारी करने वाले बौखलाये हुये हैं। एक पूरे इकोसिस्टम द्वारा षड्यंत्र चलाया जा रहा है। कश्मीर फाइल की विवेचना करने की बजाय विवाद हो रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि जो सत्य है उसको सही स्वरूप में देश के सामने लाना, देश की भलाई के लिए होता है। किंतु, कोई सत्य उजागर करने का साहस करे तो उसे समझने और स्वीकारने को लोग तैयार नहीं है । उन्होंने कहा कि पिछले 5-6 दिन से इस फिल्म के खिलाफ एक षडयंत्र चल रहा है।

मोदी ने कहा कि उनका विषय यह फिल्म नही है। किंतु, जो सत्य है उसे सही रूप में लाना देश की भलाई के लिए है। इसके कई रूप हो सकते हैं, किसी को पसंद आएगा किसी को नहीं। हैरानी इस बात की है कि जिस सत्य को तथ्यों के आधार पर बाहर लाया जा रहा है, उसको दबाने की पूरी कोशिश हो रही है।

उन्होंने कहा कि अगर किसी को यह फिल्म पसंद नही है तो इसमें परेशान होने की क्या बात है, वह दूसरी फिल्म बना ले।

उल्लेखनीय है कि कश्मीर फाइल फिल्म कश्मीरी पंडितों के घाटी से निकाले जाने और इस दौरान हुई हिंसा की घटनाओं पर आधारित है। इस फिल्म के निर्देशक और कलाकारों ने हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *