वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई शतकीय पारी विशेष : स्मृति मंधाना

हैमिल्टन, 14 मार्च (हि.स.)। भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, जिन्होंने शनिवार को चल रहे आईसीसी महिला एकदिवसीय विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक बनाया, ने कहा कि यह पारी वास्तव में खास थी क्योंकि यह तब आई थी जब उनकी टीम को इसकी जरूरत थी।

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के बेहतरीन शतकों की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को 155 रनों से हराया।

मंधाना ने बीसीसीआई टीवी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “मेरी दो विश्व कप पारियों में अंतर है। पहली आसान परिस्थितियों में हासिल की गई थी लेकिन दूसरी शतकीय पारी वास्तव में विशेष है क्योंकि यह तब आई, जब हम वास्तव में कठिन परिस्थिति में थे।”

उन्होंने कहा, “जैसे ही मुझे लगा कि हमें वह गति मिल गई है जो टीम के लिए आवश्यक थी, मैंने थोड़ा आनंद लेने और अपना नैसर्गिक खेल खेलने के बारे में सोचा। जब हमने पारी शुरू की, तो हमने 240-250 का लक्ष्य रखा लेकिन जैसे ही हम 260-280 तक पहुंच गए , हम थोड़े लालची हो गए और 300 रन के आंकड़े तक पहुंचने के बारे में सोचा।”

इस जीत के साथ, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच हारने के बाद टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

मंधाना ने कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें दो मैचों में जीत मिली और उम्मीद है कि हम अगले चार मैचों तक अपनी जीत की लय बरकरार रखेंगे और नॉकआउट में पहुंचेंगे। इसलिए, हम सकारात्मक मानसिकता के साथ टूर्नामेंट में आगे बढ़ना चाहेंगे।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति ने 119 गेंदों में 123 रन बनाए, जबकि इन-फॉर्म हरमनप्रीत ने सिर्फ 107 गेंदों में 109 रनों की पारी खेली। इन दोनों की पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 317 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 162 रनों पर सिमट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *