Road accident: कनाडा: टोरंटो में सड़क हादसा, पांच भारतीय छात्रों की मौत

टोरंटो, 14 मार्च (हि.स.)। कनाडा के टोरंटो में एक सड़क हादसे में पांच भारतीय छात्रों की मौत हो गयी है। दुर्घटना में दो अन्य लोग गंभीर रूस से जख्मी हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूतावास की टीम सहायता के लिए पीड़ितों के दोस्तों के संपर्क में है।

ओंटारियो प्रांतीय पुलिस के अनुसार हादसे के शिकार सभी छात्र एक वैन में सवार थे। तड़के लगभग पौने चार बजे एक ट्रैक्टर-ट्रेलर उनकी वैन से टकरा गया। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि वैन में सवार पांच लोगों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। हादसे में मृत छात्रों की पहचान 24 वर्षीय हरप्रीत सिंह, 21 वर्षीय जसपिंदर सिंह, 22 वर्षीय करनपाल सिंह, 23 वर्षीय मोहित चौहान और 23 वर्षीय पवन कुमार के रूप में हई है।

पुलिस ने कहा कि सभी पांचों मॉन्ट्रियल और ग्रेटर टोरंटो एरिया में पढ़ रहे थे। वैन में सवार दो अन्य यात्रियों को गंभीर चोट लगने पर अस्पताल पहुंचाया गया। ट्रैक्टर-ट्रेलर के चालक को कोई चोट नहीं आई।

पुलिस के मुताबिक अब तक किसी की ओर से कोई आरोप नहीं लगाया गया है, फिर भी पुलिस मामले की जांच कर रही है। कनाडा में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने इस घटना को हृदयविदारक त्रासदी करार दिया। उन्होंने ट्वीट कर घटना को दिल दहला देने वाली त्रासदी करार दिया है। पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने किसी भी प्रकार की सहायता के लिए पीड़ितों के दोस्तों व परिजनों के संपर्क में होने की बात भी कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *