पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में टेस्ट पदार्पण करेंगे मिशेल स्वेपसन

कराची, 11 मार्च (हि.स.)।ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन कराची में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे।, कप्तान पैट कमिंस ने शुक्रवार को उक्त जानकारी दी।

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होंगे, जबकि 28 वर्षीय स्वेपसन और नाथन लियोन शनिवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई स्पिन आक्रमण की बागडोर संभालेंगे।

कमिंस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने 12वें खिलाड़ी के रूप में काफी समय बिताया है। लेकिन अब वह बिल्कुल तैयार हैं। वह टीम का एक बड़ा हिस्सा रहे हैं, इसलिए हम उन्हें मौका देने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं।”

उन्होंने कहा, “यहां की विकेट थोड़ी सूखी नजर आ रही है। ऐतिहासिक रूप से यह स्पिनरों की मददगार है। हमें लगता है कि विशेष रूप से स्वेपसन की गुणवत्ता का एक रिस्ट स्पिनर की है, जो हमें 20 विकेट लेने का सबसे अच्छा मौका देता है।”

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान को उम्मीद थी कि कराची में रिवर्स स्विंग अहम भूमिका निभाएगी, यही वजह है कि मिशेल स्टार्क को हेजलवुड की जगह तरजीह दी गई।

24 वर्षों में पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट इस सप्ताह के शुरू में रावलपिंडी में बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष चार बल्लेबाजों को 50 से अधिक का स्कोर मिला लेकिन कोई भी उन्हें शतक में नहीं बदल सका, जबकि पाकिस्तान के स्कोरकार्ड में चार शतक थे।

कमिंस को उम्मीद है कि उनके अग्रिम पंक्ति के बल्लेबाज तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में सुधार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *