National Commission For Women : पश्चिम बंगाल में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने गृह मंत्रालय को लिखा पत्र

नई दिल्ली, 09 मार्च (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में महिलाओं के खिलाफ हो रही कथित क्रूरता और हिंसा के संबंध में तत्काल कदम उठाने को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने केन्द्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर राज्य में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। पत्र की एक कॉपी मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक पश्चिम बंगाल को भी भेजी गई है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बताया कि ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक वूमेन एसोसिएशन, नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन वूमेन और ऑल इंडिया प्रोग्रेसिव वीमेन्स एसोसिएशन ने आयोग से लिखित शिकायत भेजी है। इसका संज्ञान लेते हुए आयोग ने गृह मंत्रालय से हस्तक्षेप करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में महिलाओं को असुरक्षित माहौल का सामना करना पड़ रहा है और सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं ने महिलाओं में आतंक का राज बनाया है।

उन्होंने बताया कि लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि राज्य प्रशासन और पुलिस अधिकारी या तो मूकदर्शक हैं या अपराधियों के साथ मिलीभगत कर रहे हैं । कुछ घटनाओं में पुरुष पुलिस कर्मियों ने महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार और छेड़छाड़ की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *