Cricket : बल्लेबाजों के कमाल से कमर्शियल चैलेंजर्स की 202 रन से जीत

लखनऊ, 09 मार्च (हि.स.)। सौरभ सिंह (93), आगा शाकिर (नाबाद 93) और अंबर प्रताप सिंह (28) की शानदार पारी की सहायता से कमर्शियल चैलेंजर्स ने अंतर विभागीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में अकाउंट विजार्ड्स को 202 रन के बड़े अंतर से पराजित किया। इसके अलावा दूसरे मैच में मैकेनिकल मावरिक्स ने मेडिकल स्टार्स को सात विकेट से हराया।

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल क्रीड़ा संघ के तत्वावधान में आयोजित एनईआर स्टेडियम ऐशबाग में खेले जा रहे टूर्नामेंट में पहले मैच में कमर्शियल चैलेंजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 286 रन का भारी भरकम स्कोर बनाया। अंबर प्रताप सिंह (28) एवं सौरभ सिंह (93) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की।

सौरभ सिंह ने 47 गेंदों पर 16 चौके एवं एक छक्के से 93 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अंबर प्रताप सिंह ने 20 गेंदों पर 5 चौके से 28 रन जोड़े। अंबर के आउट होने के बाद आगा शाकिर ने 43 गेंदों पर 15 चौके व एक छक्के से आतिशी नाबाद 93 रन बनाए। विशाल पाण्डेय ने 17 रन का योगदान किया। एकाउंट विजार्ड्स से डा.अनूप व सचिन को एक-एक विकेट मिले।

जवाब में एकाउंट विजार्ड्स 18.4 ओवर में 84 रन पर आलआउट हो गया। डा.अनूप (19), टीए सिद्दीकी (22) व अकरम अली (25) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। कमर्शियल चैलेंजर्स से गुरमीत सिंह एवं आशीष इजरा को दो-दो विकेट मिले। मैन ऑफ द मैच कमर्शियल चैलेंजर्स के आगा शाकिर बने।

दिन के दूसरे मैच में मैकेनिकल मावरिक्स ने मेडिकल स्टार्स को 7 विकेट से हराया। मेडिकल स्टार्स पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 99 रन ही बना सका। टीम के शुरुआती दो विकेट सिर्फ सात रन के कुल स्कोर पर ही गिर गए थे। उसके बाद बीएल मीना (18) और पीके सिंह व मुकेश कुमार (13-13 रन) ही टिक कर खेल सके। मैकेनिकल मावरिक्स से दीपचंद ने 4 विकेट हासिल किए। अरविंद कुमार को दो विकेट मिले।

जवाब में मैकेनिकल मावरिक्स ने 10.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच सलामी बल्लेबाज मो.अजकर ने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 28 गेंदों पर 10 चौके एवं एक छक्के से 52 रन बनाते हुए आतिशी अर्धशतक जड़ा। उसके बाद बलराम ने 14, मनीष यादव ने 13 एवं रोहित ने नाबाद 11 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *