Ukrainian President Volodymyr Zelensky : यूक्रेन की ईयू सदस्यता पर जल्द हो सकता है फैसला

कीव, 08 मार्च (हि.स.)। यूक्रेन को यूरोपीय संघ की सदस्यता देने या न देने के बारे में 10-11 मार्च को फैसला लिया जा सकता है। कीवपोस्ट के अनुसार ईयू की सदस्यता के लिए यूक्रेन के आवेदन के समय यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने यूरोपीय संसद में प्रभावशाली भाषण दिया था। संघ के सदस्यों ने इस पर खड़े होकर ताली बजाई थी।

लेखिका जोएन रोलिंग दी 100 करोड़ की मददः कीवपोस्ट के मुताबिक युद्धग्रस्त यूक्रेन के बच्चों की मदद के लिए ब्रितानी लेखिका जोएन रोलिंग ने एक करोड़ पाउंड (लगभग 100 करोड़ 96 लाख 14 हजार 452 रुपये) दान किए हैं।

अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से अपीलः यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से रूस में अपनी गतिविधियां रोकने की अपील की है। कुलेबा ने ट्विटर पर पत्र जारी कर कहा है कि ऐसा करके हिंसा और मानवीय अपराधों पर रोक लगाई जा सकती है। उल्लेखनीय है कि एपल, जारा, कोकाकोला और मैकडोनाल्ड्स आदि कंपनियों ने रूस में अपना काम बंद कर दिया है।

सूमी से निकाले गए सभी भारतीयः यूक्रेन में भारतीय दूतावास के अनुसार सूमी में फंसे सभी भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इसकी जानकारी भारतीय विदेश मंत्रालय को भी दे दी गई है। अब भारत इन नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए ऑपरेशन गंगा के तहत उड़ानों की तैयारी कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *