Cricket Tournament : राम आशीष की धुआंधार शतकीय पारी, सिक्योरिटी हंटर्स विजयी

लखनऊ, 08 मार्च (हि.स.)। इंजीनियरिंग डेयरडेविल्स ने पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल क्रीड़ा संघ के तत्वावधान में आयोजित अंतर विभागीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को खेले गए पहले मैच में आपरेटिंग एवेंजर्स को 50 रन से पराजित किया। दिन के दूसरे मैच में सिक्योरिटी हंटर्स ने मेडिकल स्टार्स को 150 रन से हराया।

एनईआर स्टेडियम, ऐशबाग में खेले जा रहे टूर्नामेंट में इंजीनियरिंग डेवरडेविल्स ने आपरेटिंग एवेंजर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 134 रन का स्कोर बनाया। टीम के 11 रन पर तीन विकेट गिर गए थे। फिर कुलदीप यादव ने 29 गेंदों पर 6 चौके से 35 रन और सुरेश भास्कर ने 21 गेंदों पर 4 चौके से 30 रन की पारी खेली। रामदेव ने नाबाद 14 और प्रशांत यादव ने 12 रन का योगदान किया। आपरेटिंग एवेंजर्स से नितेश सिंह, सिद्धांत सिंह, श्यामजी दुबे व सर्वेश को दो-दो विकेट मिले।

जवाब में आपरेटिंग एवेंजर्स लक्ष्य का पीछा करते हुए 14.4 ओवर में 84 रन ही बना सका। गोलू ने टीम के लिए सर्वाधिक 24 रन बनाए। सिद्धांत सिंह ने उसके बाद 16 रन जोड़े। अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। इंजीनयरिंग डेयरडेविल्स से मैन ऑफ द मैच रामदेव ने तीन विकेट हासिल किए। मनीष झा, प्रशांत यादव व शशि कपूर पासवान को दो-दो विकेट मिले।

दूसरे मैच में सिक्योरिटी हंटर्स ने मैन ऑफ द मैच राम आशीष (118) के आतिशी शतक से मेडिकल स्टार्स को 150 रन से हराया। सिक्योरिटी हंटर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 273 रन का विशाल स्कोर बनाया। राम आशीष ने 46 गेंदों पर 18 चौके व 5 छक्के की सहायता से 118 रन की शतकीय पारी खेली।

अमित कुमार (47 रन, 19 गेंद, 6 चौके, दो छक्के) ने भी आतिशी पारी खेली। अमित सिंह ने 29 और राहुल ने 26 रन जोड़े। मेडिकल स्टार्स से डालू राम व विशाल को दो-दो विकेट मिले। जवाब में मेडिकल स्टार्स नौ विकेट पर 123 रन ही बना सका। डालू राम ने सर्वाधिक 19 रन बनाए। मुकेश कुमार व बीएल मीना ने 15-15 रन का योगदान किया। सिक्योरिटी हंटर्स से जय सिंह व एबी जडेजा को दो-दो विकेट मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *