रोहित शर्मा और विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली, 5 मार्च (हि.स.)। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और बल्लेबाज विराट कोहली ने शनिवार को दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वार्न के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी है। वार्न का शुक्रवार को थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वार्न के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए इसे क्रिकेट की दुनिया में बहुत बड़ी क्षति बताया और उन्होंने यह भी कहा कि वार्न ने नई पीढ़ी के क्रिकेटरों को प्रेरित किया है।

रोहित ने बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किये गए एक वीडियो में कहा, ” वार्न के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। यह हमारी क्रिकेट की दुनिया में बहुत बड़ी क्षति है। हम सभी क्रिकेट जगत में उनके योगदान को समझते हैं। उन्होंने क्रिकेटरों की पूरी नई पीढ़ी को प्रेरित किया है। मैं उनके परिवार, उनके तीन बच्चों और प्रियजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं।”

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने दिग्गज लेग स्पिनर वार्न के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि वार्न अब इस दुनिया में नहीं है, वह इस खबर से सदमें हैं।

कोहली ने कहा, “हमें कल रात शेन वार्न के निधन के बारे में दुखद समाचार मिला। 52 वर्ष की आयु में गुजरना एक ऐसी चीज है जो पूरी तरह से है अप्रत्याशित है। मैं सदमे में हूं और मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि वार्न अब हमारे बीच में नहीं है।”

कोहली ने कहा, “मैं उन्हें मैदान के बाहर भी जानता था। वह करिश्माई व्यक्तित्व वाले और एक ईमानदार आदमी थे, आप उनके साथ किसी भी बातचीत में जुनून देख सकते थे, उनके परिवार, उनके करीबी लोगों, उनके बच्चों और उनके माता-पिता के प्रति मेरी गहरी संवेदना। वार्न हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।”

लेग स्पिनर वार्न को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 से अधिक विकेट लिए हैं और यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले गेंदबाज भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *