Mallikarjun Kharge Ukraine : यूक्रेन से भारतीय छात्रों को निकालने में तेजी लाए सरकार : खड़गे

नई दिल्ली, 05 मार्च (हि.स.)। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वहां से निकालने में तेजी लाने की जरूरत है।

खड़गे ने शनिवार को एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि भारतीय छात्रों को यूक्रेन में अकेला नहीं छोड़ना चाहिए। जिस वीडियो को खड़गे ने ट्वीट किया है उसमें भारतीय मूल का एक छात्र हरजोत सिंह बता रहे हैं कि बीते दिनों उसको चार गोलियां लगी वह अभी अस्पताल में भर्ती है और भारतीय दूतावास से अभी तक उनसे कोई सहयोग नहीं मिला है। वह भारत लौटना चाहते हैं।

हरजोत के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए खड़गे ने भारत सरकार के रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा कि यूक्रेन से भारतीय छात्रों को निकालने में तेजी लाने के लिए मोदी सरकार को और क्या संदेश, अनुरोध या याचना चाहिए?

उल्लेखनीय है कि रूस और यूक्रेन के बीच शुरु हुए जंग के बीच बहुत सारे भारतीय छात्र यूक्रेन में अभी भी फसे हुए हैं । हरजोत सिंह भी 27 फरवरी की रात भारत लौटने के लिए यूक्रेन के कीव से निकले थे लेकिन रास्ते में उनकी कार पर हमला हो गया। इस हमले में उन्हें चार गोलियां लगी। फिलहाल अभी कीव के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है । वह लगातार भारत सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं ।

हालांकि शुक्रवार को विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में साफ कहा गया था कि भारत सरकार ने यूक्रेन की राजधानी कीव में गोली लगने से घायल हुए भारतीय छात्र हरजोत सिंह के इलाज का खर्च उठाने का फैसला किया है। सरकार सिंह के परिजनों के संपर्क में है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *