Ukraine Foreign Ministry spokesperson Arindam Bagchi : यूक्रेन से पिछले 24 घंटों में 2900 भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया गयाः विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली, 05 मार्च (हि.स.)। यूक्रेन में युद्ध के दौरान फंसे भारतीय नागरिक और छात्रों को वहां से निकालने का काम जोरों पर है। पिछले 24 घंटों में 2900 भारतीयों को सुरक्षित स्वदेश लाया जा चुका है। यूक्रेन के खार्किव से सभी भारतीय नागरिक निकाले जा चुके हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले 24 घंटों में 15 फ्लाइट भारत पहुंचीं हैं, जिनमें लगभग 2900 भारतीयों को निकाला गया है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन गंगा के तहत अब तक 63 उड़ानों के जरिए लगभग 13,300 भारतीय नागरिक स्वदेश आ चुके हैं और अगले 24 घंटों में 13 और फ्लाइट शेड्यूल हैं।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि लगभग सभी भारतीय यूक्रेन के खार्किव शहर से निकाले जा चुके हैं, जो एक अच्छी ख़बर है। उन्होंने कहा कि अब भी कितने भारतीय नागरिक यूक्रेन में हैं, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। यूक्रेन में मौजूद भारतीय दूतावास उन लोगों से संपर्क करेगा, जिनके अब भी वहां मौजूद होने की संभावना है, किंतु उन लोगों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *