क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेलने के बावजूद मैंने 100 टेस्ट खेले, अगली पीढ़ी इससे प्रेरणा ले: कोहली

मोहाली, 04 मार्च (हि.स.)। श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेला जा रहा दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच है। कोहली 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें भारतीय क्रिकेटर हैं।

अपनी इस उपलब्धि पर कोहली ने शुक्रवार को कहा कि वह चाहते हैं कि “अगली पीढ़ी” इस तथ्य से प्रेरणा ले कि वह एक कठिन अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के माध्यम से तीनों प्रारूपों में खेलने के बावजूद मील का पत्थर हासिल कर सके।

भारतीय क्रिकेट के मौजूदा सुपरस्टार कोहली को बीसीसीआई ने शुक्रवार को उनके ऐतिहासिक 100वें टेस्ट मैच के मौके पर सम्मानित किया। भारतीय टीम के मुख्य कोच द्रविड़ ने कोहली को एक टोपी और एक शानदार स्मृति चिन्ह भेंट किया।

कोहली ने राहुल द्रविड़ द्वारा सम्मानित किए जाने के बाद कहा, ”वर्तमान क्रिकेट में, हम तीन प्रारूपों और एक आईपीएल के साथ जितनी क्रिकेट खेलते हैं, उससे अगली पीढ़ी मुझसे जो कुछ भी ले सकती है, वह यह है कि मैंने लंबे प्रारूप में 100 मैच खेलें।”

कोहली ने कहा, ”यह मेरे लिए एक विशेष क्षण है। मेरी पत्नी अनुष्का यहां है और मेरा भाई भी है। सभी को बहुत गर्व है। यह वास्तव में एक टीम गेम है और यह आपके बिना संभव नहीं हो सकता था। बीसीसीआई को भी धन्यवाद।”

इस अवसर पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला उपस्थित थे।

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और इशांत शर्मा की सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने देश के लिए 100 टेस्ट या उससे अधिक मैच खेले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *