Chief Minister Mamata Banerjee Uttar Pradesh Attacked : अखिलेश के पक्ष में प्रचार करने वाराणसी रवाना हुईं ममता, यूक्रेन में फंसे लोगों को लेकर केंद्र पर बोला हमला

कोलकाता, 02 मार्च (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर उत्तर प्रदेश के दौरे पर रवाना हो गई हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में समाजवादी पार्टी के समर्थन में जनसभा के लिए वह बुधवार अपराह्न के समय दमदम हवाई अड्डे से रवाना हुई हैं।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला। वहां हमले की चपेट में आने से एक भारतीय छात्र की मौत का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि केंद्र सरकार ने बड़ी लापरवाही की है और यह एक अपराध है। केंद्र को केवल देशों के साथ फोन के जरिए समन्वय बनाना है लेकिन उनके पास उत्तर प्रदेश में राजनीतिक रैलियों की वजह से समय नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यूक्रेन के मुद्दे पर बिना शर्त समर्थन दिया है। मेरा सवाल है कि जब प्रधानमंत्री को तीन महीने पहले से इस बात की जानकारी थी कि दोनों देशों में युद्ध हो सकता है तो उन्होंने पहले ही वहां फंसे भारतीय छात्रों को वापस क्यों नहीं लाया? यह केंद्र की जिम्मेदारी है कि सभी को सुरक्षित वापस लाएं।

इसके अलावा यूक्रेन के सीमावर्ती देशों में पहुंचकर छात्रों को वापस लाने पहुंचे केंद्र के चारों मंत्रियों पर भी उन्होंने हमला बोला। उन्होंने कहा कि विदेश की धरती पर मंत्री भाषण दे रहे हैं। उधर छात्र समस्या में पड़े हुए हैं। क्या प्रधानमंत्री ने उन्हें वहां भाषण देने और राजनीति करने के लिए भेजा है? उन्होंने कहा कि अगर मुझे भेजा जाए तो मैं जाकर छात्रों को लाने के लिए तैयार हूं, लेकिन ऐसे मामलों में विदेश की धरती पर पहुंचकर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीति से अधिक जीवन का मूल्य है।

निर्दलीय उम्मीदवारों पर फैसला लेगी कोर कमेटी

इसके अलावा नगर पालिका चुनाव में पार्टी की प्रचंड जीत और निर्दलीय जीत दर्ज करने वाले पार्षदों के तृणमूल में शामिल होने को लेकर भी उन्होंने स्थिति स्पष्ट की। उन्होंने कहा कि जो लोग निर्दलीय जीते हैं उन्हें पार्टी में शामिल कराए जाने को लेकर कोर कमेटी निर्णय लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *