Minister Tulsiram Silavat Harda : हरदा : मूंग की ग्रीष्मकालीन फसल के लिए तवा डेम से 25 मार्च को छोड़ा जाएगा पानी

हरदा, 2 मार्च (हि.स.)। प्रदेश के जल संसाधन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट बुधवार को अल्प प्रवास पर हरदा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कृषि मंत्री कमल पटेल के साथ सिंचाई विभाग कार्यालय के पास तथा हरदा डिग्री कॉलेज में अंकुर अभियान के तहत पौधरोपण किया।

जल संसाधन मंत्री सिलावट ने इस मौके पर हरदा और होशंगाबाद जिले के किसानों की ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल के लिए 25 मार्च से तवा डेम से पानी छोड़े जाने की घोषणा की है। इस अवसर पर टिमरनी विधायक संजय शाह, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र जैन, जिला भाजपा अध्यक्ष अमर सिंह मीणा मौजूद रहे।

इस मौके पर मंत्री सिलावट ने कहा कि ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल का पानी तवा डेम से छोड़ा जाना है। डेम से किसानों को दो किश्तों में पिछली बार से अधिक पानी नहरों के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा। कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि कोरोना काल के दौरान भी हमारी सरकार ने हरदा और नर्मदापुरम जिले के किसानों के लिए तवा डैम से पानी छोड़ा था, जिससे ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल का रिकार्ड उत्पादन होने से किसानों आर्थिक स्थिति में सुधार आया है। पटेल ने कहा कि किसानों ने बीते साल मूंग का रिकॉर्ड उत्पादन किया था। उन्होंने कहा कि इस बार ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल के लिए दो दिवसीय तवा उत्सव मना कर किसानों को तवा डेम के माध्यम से पानी नहरों में उपलब्ध कराया जाएगा। कृषि मंत्री ने किसानों से अपील की है कि सिंचाई विभाग ने ग्रीष्मकालीन मूंग की फसल के लिए जो कमांड एरिया तय किया है, उस क्षेत्र के किसानों मूंग की फसल की बोवनी करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *