ISL: आईएसएल : ईस्ट बंगाल से ड्रा खेलकर फिसड्डी होने से बची नॉर्थईस्ट

गोवा, 1 मार्च (हि.स.)। एससी ईस्ट बंगाल से 1-1 का ड्रा खेलकर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 में फिसड्डी होने बच गई। लेकिन वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के इस परिणाम से रेड एंड गोल्ड का फिसड्डी रहना तय हो गया है। नॉर्थईस्ट के मिडफील्डर जो ज़ोहेर्लियाना को शानदार प्रदर्शन के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने पांचवें ड्रा से इस सीजन की समाप्ति दसवें स्थान पर रहकर की है। कोच खालिद जमील के हाईलैंडर्स 20 मैचों में मात्र तीन जीत और पांच ड्रा से 14 अंक बटोर सके। वहीं, स्पेनिश कोच मारियो रिवेरा की रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड को अभी एक मैच और खेलना है लेकिन उसका तालिका में सबसे निचले 11वें स्थान पर बने रहना तय है। ईस्ट बंगाल 19 मैचों में एक जीत और आठ ड्रा से 11 अंक जुटा चुकी है।

मैच का पहला गोल तीन मिनट के स्टॉपेज टाइम 45 2वें मिनट में आया, जब मार्को साहनेक ने गतिरोध तोड़ते हुए नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 1-0 से आगे कर दिया। दाहिने फ्लैंक से बने हमले में सुहैर वडक्केपीडिका ने पहला प्रयास करते हुए लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर टारगेट पर लगाया लेकिन गेंद स्ट्राइकर डेशोर्न ब्राउन और ईस्ट बंगाल के डिफेंडर के ऊपर से होते हुए गोलकीपर शंकर रॉय को छकाते हुए सेकेंड पोस्ट से टकराई और रिबाउंड पर वापसी आती गेंद को ऑस्ट्रियाई अटैकिंग मिडफील्डर ने लेफ्ट फुटर शॉट से गोलपोस्ट की तरफ भेज दिया। 55वें मिनट में क्रोएशियाई फॉरवर्ड एटोनिओ पेरोसेविच ने पेनल्टी किक को गोल में तब्दील करके ईस्ट बंगाल को 1-1 की बराबरी दिला दी।

ईस्ट बंगाल को यह सुनहरा अवसर उस समय मिला, जब ऑस्ट्रेलियाई डिफेंडर पैट्रिक फ्लोटमैन ने एरियल बॉल जीतने के चक्कर में हवा में जम्प करते हुए ईस्ट बंगाल के स्पेनिश अटैकिंग मिडफील्डर फ्रान सोटा को पीछे से गिराकर डी-बॉक्स के अंदर फाउल कर दिया और रैफरी तेजस नाग्वेंकर ने पेनल्टी किक देने में कोई देरी नहीं की। पेरोसेविच ने लेफ्ट फुटर शॉट से गेंद को गोलपोस्ट के बायीं तरफ टॉप कॉर्नर पर गोलजाल में उलझा दिया, जबकि नॉर्थईस्ट के गोलकीपर मिरशाद मिचु गलत अनुमान लगाते हुए विपरीत दिशा की तरफ डाइव लगा बैठे।

इस परिणाम के बाद इस सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में पलड़ा नॉर्थईस्ट के पक्ष में रहा। क्योंकि पिछली बार जब सीजन के पहले चरण में ये दोनों टीमें भिड़ी थीं, तो नॉर्थईस्ट यूनाइटेड 2-0 से जीती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *