BJP Helpline Trapped Ukraine : यूक्रेन में फंसे प्रदेशवासियों के लिए भाजपा ने जारी की हेल्पलाइन

लखनऊ, 01 मार्च (हि.स.)। यूक्रेन में फंसे प्रवासी यूपीवासियों और विद्यार्थियों की स्वदेश वापसी में सहायता के लिए भाजपा ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इसके जरिए भाजपा यूक्रेन में फंसे लोगों की मदद करने का हरसंभव प्रयास करेगी। यूक्रेन में फंसे बच्चे या उनके परिजन हेल्पलाइन नंबर 915223512022 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि केंद्र सरकार ने यूक्रेन से प्रवासी भारतीयों को वापस लाने के लिए मिशन गंगा की शुरुआत की है। इसके लिए भारतीयों को वापस लाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूक्रेन से भारतीयों की सकुशल वापसी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रोमानिया, पोलैंड और टोक्यो की सरकारों से बात की है। साथ ही केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरण रिजीजू और जनरल वीके सिंह को मिशन गंगा की जिम्मेदारी देकर भेजा है।

उत्तर प्रदेश भाजपा ने यूक्रेन में फंसे प्रदेशवासियों और विद्यार्थियों की सहायता के लिए हेल्पलाइन शुरू की है। यूक्रेन में फंसे यूपीवासियों के परिजनों के कॉल से प्राप्त सूचनाओं को एकत्रित कर केंद्रीय टीम के साथ निरंतर संपर्क और संवाद किया जा रहा है। यह हेल्पलाइन नंबर 24 घंटे लोगों की मदद के लिए उपलब्ध रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *