उप्र चुनाव: कोविड नियमों के पालन में कमी, समर्थक बना रहे मॉस्क से दूरी

लखनऊ, 31 जनवरी(हि.स.)। उप्र के विधानसभा चुनाव में मत पाने के लिए कांग्रेस, सपा, भाजपा या अन्य राजनीतिक दल के नेता डोर-टू-डोर जनसम्पर्क कर मतदाताओं से वोट मांग रहे हैं। इस दौरान नेता और समर्थक माॅस्क से दूरी बनाए हुए हैं।

लखनऊ में मध्य विधानसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार सदफ के प्रचार में आये इमरान प्रतापगढ़ी के साथ सड़क पर निकले समर्थकों ने माॅस्क के उपयोग पर जोर नहीं दिया। लखनऊ उत्तर विधानसभा में आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार करने आये सांसद संजय सिंह के साथ भी उनके समर्थक सड़क पर दिखे, जिसमें ज्यादातर माॅस्क से दूरी बनाये रहे।

देवबंद में भाजपा के स्टार प्रचारक और गृहमंत्री अमित शाह के समर्थन में भीड़ सड़क पर निकल आयी और इस भीड़ में कई चेहरे बिना मॉस्क देखे गये। भीड़ के कारण ही गृहमंत्री के प्रचार को रोका गया और मात्र 17 मिनट बाद ही वे वहां से रवाना हो गये।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय के बाहर आये दिन टिकट के चक्कर में दौड़ लगा रहे नेताओं और उनके समर्थकों मुख्य गेट पर रोका जाता है। कार्यालय के भीतर से सूचना आने पर ही नेताओं का अंदर जाना होता है। इस दौरान नेता और उनके समर्थक बाहर खड़े रहते हैं और ज्यादातर चेहरों पर मॉस्क नहीं होता है।

बसपा के उन्नाव से एक नेता का टिकट कटने पर उनकी पत्नी और समर्थक लखनऊ पहुंचें। यहां पर मीडिया से नेता की पत्नी रुबरु हुई तो उनके पीछे खड़े समर्थक बिना मॉस्क के ही दिखलायी पड़े। एआईएमआईएम के प्रत्याशियों द्वारा सड़क पर प्रचार किया जा रहा है और उनके बीच भी मॉस्क पहनने को लेकर कोई जागरुकता नहीं मिल रही है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों को आदर्श आचार संहिता और कोविड नियमों के पालन करने की गाइड लाइन दी गयी है। बावजूद इसके कई नेताओं और उनके समर्थकों द्वारा कोविड नियमों का पालन करते हुए नहीं पाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *