रिकी पोंटिंग ने भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का किया समर्थन

नई दिल्ली, 31 जनवरी (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का समर्थन किया है।

आईसीसी की वेबसाइट ने पोंटिंग के हवाले से कहा, “मैं मुंबई इंडियंस में था जब रोहित शर्मा ने वहां कप्तानी संभाली थी। मुझे उनका कप्तान बनने के लिए नीलामी में खरीदा गया था और दुर्भाग्य से, मैं पहले कुछ मैचों के बाद खुद को टीम में बनाए रखने में असफल रहा, इसलिए मुझे एक और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को टीम में आने के लिए जगह बनानी पड़ी।”

पोटिंग ने आगे कहा, “मालिक और टीम प्रबंधन जानना चाहते थे कि मुंबई इंडियंस में नेतृत्व संभालने के लिए मेरे विचार से कौन उपयुक्त खिलाड़ी होगा। मालिकों और अन्य कोचों द्वारा कुछ नाम दिये गए। लेकिन यह वास्तव में मेरे लिए स्पष्ट था कि केवल एक ही खिलाड़ी टीम का नेतृत्व कर सकता था और वह एक युवा लड़का था, जिसका नाम रोहित शर्मा था।”

रोहित हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से चूक गए थे, लेकिन अब वह ठीक हो गए हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला में टीम का नेतृत्व करेंगे।

पोंटिंग ने कहा, “मुझे लगता है कि कप्तान बनने के बाद से रोहित ने मुंबई इंडियंस के लिए जो किया है, उसका परिणाम सबके सामने है। वह एक बहुत ही सफल कप्तान रहे हैं और उन्होंने कुछ मौकों पर भारत का नेतृत्व भी किया है। रोहित ने पिछले 2-3 वर्षों में टेस्ट क्रिकेट के साथ जो किया है, उसके बाद बहस करना काफी कठिन है। हम सभी जानते हैं कि रोहित एक सफेद गेंद के खिलाड़ी के रूप में कितने अच्छे हैं।”

उन्होंने कहा, ” भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान किये नियुक्त करना है, यह फैसला बीसीसीआई करेगा, जहां तक मेरा सवाल है तो मैं टेस्ट कप्तान के लिए रोहित के साथ जाना चाहूंगा।”

अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल के बारे में आगे बात करते हुए, पोंटिंग ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो, मैंने अजिंक्य के साथ काम किया है – वह सिर्फ एक महान व्यक्ति ही नहीं बल्कि एक अच्छा खिलाड़ी भी है। हालांकि अभी वह बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पा रहा है, लेकिन टेस्ट में, हमने देखा कि वह पिछली गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में एक कप्तान के रूप में क्या कर सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं केएल राहुल को अच्छी तरह से नहीं जानता। मैंने उनके बारे में सभी रिपोर्टें सुनी हैं कि वह एक शानदार व्यक्ति हैं, और अच्छा खेल रहे हैं। वास्तव में वह एक अच्छा टेस्ट रिकॉर्ड बनाना शुरू कर रहे हैं, खासकर विदेशों में। जो प्रभावशाली है।”

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-1 से मिली हार के बाद भारतीय टेस्ट टीम के कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था। पिछले साल, 33 वर्षीय कोहली ने टी-20 टीम की भी कप्तानी छोड़ दी थी और फिर चयनकर्ताओं ने एकदिनी टीम के कप्तानी पद से भी हटा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *