SBI : एसबीआई कप मीडिया प्रीमियर लीग : दैनिक जागरण को नौ विकेट से मात देकर टाइम्स पहुंचा फाइनल में

लखनऊ, 30 जनवरी (हि.स.)। अनीश ओबेराय-इश्तियाक (तीन-तीन विकेट) व राजीव श्रीवास्तव (2 विकेट) की गेंदबाजी के बाद मैन ऑफ द मैच ऋषि सिंह सेंगर (नाबाद 42) की शानदार पारी से टाइम्स ऑफ इंडिया ने एसबीआई कप मीडिया प्रीमियर लीग की खिताबी होड़ में प्रवेश किया। केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में टाइम्स ऑफ इंडिया ने दैनिक जागरण को नौ विकेट से हराया।

लखनऊ स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला सोमवार को टाइम्स ऑफ इंडिया व हिन्दुस्तान टाइम्स के मध्य केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा। समापन समारोह के मुख्य अतिथि इकाना स्पोर्ट्स सिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा होंगे।

आज खेले गए सेमीफाइनल में दैनिक जागरण की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.2 ओवर में 91 रन पर आलआउट हो गयी। सलामी बल्लेबाज कप्तान प्रहलाद सिंह 36 गेंदों पर 2 चौके से सबसे ज्यादा 21 रन बनाकर दहाई का आंकड़ा पार कर सके। उन्होंने अंकुर दीक्षित (6) के साथ पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। प्रहलाद को राजीव श्रीवास्तव ने शानदार तरीके से रन आउट किया। उसके बाद टीम लड़खड़ा गयी और 14.3 ओवर में 69 रन पर आठ विकेट गंवा दिए थे। टीम से कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। अम्बिका बाजपेयी आठ रन बनाकर दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

टाइम्स ऑफ इंडिया से अनीश ओबेराय ने 4 ओवर में नौ रन देकर व इश्तियाक ने 2.2 ओवर में 8 रन देकर तीन-तीन विकेट की सफलता हासिल की। कप्तान राजीव श्रीवास्तव ने 4 ओवर में एक मेडन के साथ 11 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। उन्होंने दो महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को रन आउट भी किया।

जवाब में टाइम्स ऑफ इंडिया ने 14.1 ओवर में एक विकेट पर 92 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। टीम के लिए राजीव श्रीवास्तव (11) व ऋषि सिंह सेंगर ने पहले विकेट के लिए 21 रन की साझेदारी की। उन्हें आलोक मिश्रा की गेंद पर प्रहलाद ने स्टंप आउट किया। उसके बाद ऋषि सिंह सेंगर व सत्येंद्र मेहरोत्रा की नाबाद उम्दा पारी से टाइम्स ऑफ इंडिया ने जीत दर्ज की। ऋषि सिंह सेंगर ने 46 गेंदों पर 4 चौके से नाबाद 42 रन और सत्येंद्र मेहरोत्रा ने 26 गेंदों पर 1 चौके से नाबाद 20 रन की पारी खेली। दैनिक जागरण से एकमात्र विकेट की सफलता आलोक मिश्रा को मिली। मैन ऑफ द मैच ऋषि सिंह सेंगर को लखनऊ स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन (एलएसजेए) के सचिव एसएम अरशद ने सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *