Sanjay Raut : कोई भी राष्ट्रभक्त गांधी की हत्या नहीं कर सकता: संजय राऊत

मुंबई, 30 जनवरी (हि. स.)। शिवसेना प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य संजय राऊत ने कहा कि कोई भी राष्ट्रभक्त महात्मा गांधी की हत्या नहीं कर सकता। देश के बंटवारे की मांग जिन्ना ने की थी। महात्मा गांधी जैसे निहत्थे फकीर पर गोली चलाना, किसी भी कीमत पर गौरवान्वित नहीं किया जा सकता।

संजय राऊत ने कहा कि स्वतंत्रता की लड़ाई में महात्मा गांधी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उनकी हत्या कर दी गई, लेकिन उनके विचार अमर हैं। अंग्रेजों के सामने निहत्थे सत्याग्रह करते हुए आंदोलन करना आसान नहीं था। महात्मा गांधी ने सबको एकजुट कर स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी और देश को आजादी दिलायी। गांधी की कुछ भूमिकाओं का शिवसेना ने भी विरोध किया है, लेकिन वह विरोध सिर्फ उन भूमिकाओं तक ही सीमित रहा है। यह विरोध कभी भी गांधीजी तक नहीं रहा है। एक क्रांतिकारी के रूप में गांधीजी का योगदान असामान्य रहा है।

संजय निरुपम ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश तथा गोवा में शिवसेना के उम्मीदवारों का नामांकन नहीं होने दिया जा रहा है। इन दोनों राज्यों की सरकार के दबाव की वजह से शिवसेना उम्मीदवारों के नामांकन रद्द किए जा रहे हैं। इसकी शिकायत शिवसेना चुनाव आयोग से करने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *