Cricket : 129वीं बटालियन सीआरपीएफ की क्रिकेट प्रतियोगिता संपन्न

कोकराझार (असम), 30 जनवरी (हि.स.)। कोकराझार जिला शहर के भोटगांव स्थिति सीआरपीएफ की 129वीं बटालियन के मुख्यलय में चल रहे खेलों की श्रृंखला में आज क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला गया।

फाइनल मैच में सीआरपीएफ की 129वीं मुख्यालय तथा 129वीं (सी) की टीमों के बीच खेला गया। कांटे की टक्कर में मुख्यालय की टीम 18.4 ओवर में 161-4 रन बनाकर विजयी रही। मुख्यालय के सिपाही एसयू लश्कर ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर ट्राफी पर अपना कब्जा बनाया।

फाईनल मैच जीतने वाली टीम एवं रनरअप रही टीम को मुख्य अतिथि सीआरपीएफ की 129वीं बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी अजय द्विवेदी द्वारा ट्राफी भेंट की गई। सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को पुरस्कार भी भेंट किया गया। क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन बहुत ही हर्षोल्लाष के साथ हुआ।

अजय द्विवेदी ने समापन कार्यक्रम में अपने संबोधन में बताया कि खेल हमारे व्यक्तिगत और व्यक्तित्व विकास के लिए एक मंच प्रदान करते हैं। यह हमारे अंदर शारीरिक तंदुरूस्ती तथा टीम भावना के साथ-साथ मानसिक अनुशासन भी विकसित करता है। विभिन्न खेल गतिविधियां हमें मानसिक और शारीरिक मजबूती, टीम वर्क, निर्णय लेने और समस्या सुलझाने की क्षमता जैसे प्रमुख नेतृत्वकारी गुण प्रदान करते है।

इस अवसर पर द्वितीय कमान अधिकारी शिव कुमार झा, उप कमाण्डेंट रवि मिश्रा, उप कमाण्डेंट रजनीश कुमार पाठक एवं अधीनस्थ अधीकारीगण एवं अन्य कार्मिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *