एशिया टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे लक्ष्य सेन और मालविका

नई दिल्ली, 29 जनवरी (हि.स.)। इंडिया ओपन चैंपियन लक्ष्य सेन और सैयद मोदी इंटरनेशनल फाइनलिस्ट मालविका बंसोड़ 15 से 20 फरवरी तक मलेशिया के शाह आलम में खेली जाने वाली बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में भारतीय पुरुष और महिला टीमों का नेतृत्व करेंगे। .

भारतीय बैडमिंटन संघ ने पिछले महीने चेन्नई और हैदराबाद में खेले गए दो अखिल भारतीय रैंकिंग टूर्नामेंटों में प्रदर्शन को महत्व देते हुए महाद्वीपीय टीम चैंपियनशिप के लिए एक नई टीम की घोषणा की, जिसमें दो स्पर्धाओं में प्राप्त कुल रैंकिंग अंकों के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) के सचिव अजय सिंघानिया ने एक बयान में कहा, “हम कुछ समय के लिए चयन के लिए घरेलू टूर्नामेंट पर विचार कर रहे हैं और शीर्ष -25 विश्व रैंकिंग के सीधे खिलाड़ियों का चयन कर रहे हैं। लेकिन अधिकांश वरिष्ठ खिलाड़ी कोविड और चोट के कारण उपलब्ध नहीं है। यह टूर्नामेंट में हमारे लिए बेंच स्ट्रेंथ को उनकी छाप छोड़ने का एक अच्छा अवसर है।”

पुरुषों की टीम ने फिलीपींस के मनीला में टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में कांस्य पदक जीता था, जबकि महिला टीम को कोविड महामारी के कारण वापस बुला लिया गया था क्योंकि अधिकांश खिलाड़ी तब यात्रा करने के लिए तैयार नहीं थे।

पुरुष युगल वर्ग की अगुवाई केरल के पीएस रवि कृष्ण और उदयकुमार शंकरप्रसाद करेंगे, जिन्होंने इंडिया ओपन में ओंग यू सिन और टीओ ई यी के अनुभवी मलेशियाई संयोजन के खिलाफ अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। जबकि महिला युगल में अनुभवी आरती सारा सुनील और रिजा महरीन के साथ सिमरन सिंघी और खुशी गुप्ता देश का नेतृत्व करेंगी।

भारतीय टीम इस प्रकार है:

पुरुष एकल वर्ग: लक्ष्य सेन, मिथुन मंजूनाथ, किरण जॉर्ज, रघु एम।

युगल वर्ग: पीएस रवि कृष्ण/उदय कुमार शंकर प्रसाद, अम्सकरुनन हरिहरन/रुबन कुमार, डिंगकू सिंह कोंटौजम/मनजीत सिंह ख्वैराकपम।

महिला एकल वर्ग: मालविका बंसोड़, आकर्षी कश्यप, अश्मिता चालिहा, तारा शाह

युगल वर्ग: सिमरन सिंघी/खुशी गुप्ता, वी नीला/अरुबाला, आरती सारा सुनील/रिजा महरीन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *