Faisal Ali : बांदीपोरा प्रशासन ने पद्म श्री फैसल अली को किया सम्मानित

बांदीपोरा, 29 जनवरी (हि.स.)। भारत सरकार द्वारा पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किए जाने के बाद जिला प्रशासन बांदीपोरा ने शनिवार को मार्शल आर्ट के कोच फैसल अली डार को सम्मानित किया।

उपायुक्त (डीसी) बांदीपोरा डॉ. ओवैस अहमद ने समारोह की अध्यक्षता की जबकि एएसपी बांदीपोरा, मुख्य योजना अधिकारी इम्तियाज अहमद, एसीपी अल्ताफ मोसवी, युवा सेवा और खेल अधिकारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे। इस अवसर पर सभी वक्ताओं ने खेल के क्षेत्र में फ़ैसल अली के प्रदर्शन की सराहना की और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि फैसल को पुरस्कार खेल में फैसल अली के योगदान की स्वीकृति है।

डीसी ने कहा कि फैसल ने कश्मीर में खेल गतिविधियों को एक नया मोड़ दिया और अधिक युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित किया है। उन्होंने कहा कि यह फैसल की वजह से है कि युवा खेलों को करियर के रूप में चुन रहे हैं जिसके बारे में हाल के दिनों में सोचना असंभव था। डीसी ने प्रतिभा और प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि फैसल अली पूरे देश के लिए विशेष रूप से केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए एक जीवंत उदाहरण और प्रेरणा हैं।

इस अवसर पर डीसी ने फैसल को स्मृति चिन्ह भेंट किया। पूर्व अंतरराष्ट्रीय मार्शल आर्ट चैंपियन फैसल अली ने बांदीपोरा में एक मार्शल आर्ट प्रशिक्षण अकादमी की स्थापना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *