Arrested : फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, आठ गिरफ्तार

गाजियाबाद, 28 जनवरी (हि.स.)। कोतवाली पुलिस और साइबर सेल ने शुक्रवार को एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो लोगों के फर्जी आधार और पैन कार्ड बना रहा था। पुलिस ने गिरोह की दो महिलाओं समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 137 आधार कार्ड, 30 लैपटाप और नकली मोहरें बरामद की गई हैं। खास बात यह है कि गिरोह असम से संचालित किया जा रहा था और अब तक 30 हजार से ज्यादा फर्जी आधार कार्ड बनाकर बांट चुका है। इतना ही नहीं यह गिरोह नेपाली और बांग्लादेशी लोगों को टारगेट कर काम करता था और मोटी रकम लेकर उन्हें फर्जी आधार और पैन कार्ड मुहैया कराता था।

पुलिस अधीक्षक (नगर) निपुण अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में गुलधर निवासी अंकित गुप्ता, पिलखुआ निवासी विशाल रघुवंशी, नंद ग्राम निवासी मोनू गुप्ता, बापूधाम निवासी सचिन, पिलखुआ निवासी निवासी विशाल, दिल्ली गेट निवासी लक्ष्य शर्मा, राजपुर निवासी पूजा रावत और सुजीता शामिल हैं। पुलिस को एक शिकायत मिली थी कि अंबेडकर रोड पर कालका गढ़ी चौक के पास फर्जी आधार कार्ड बनाने का गिरोह संचालित किया जा रहा है। पुलिस ने वहां तत्काल छापा मारा और दो महिलाओं समेत आठ लोगों को मौके से गिरफ्तार किया। सभी को थाने लाकर पूछताछ की गई तो इन लोगों ने बताया कि यह लोग यहां पर फ्रंटेक सल्यूशन नाम से फर्म चला रहे हैं। यह लोग असम की सूजा कंपनी के माध्यम से फर्जी आधार और पैन कार्ड बना रहे थे।

अग्रवाल ने बताया कि यह लोग नेपाल और बांग्लादेश के लोगों को टारगेट करते थे, जिनके पास एड्रेस वगैरा नहीं होते थे। यह लोग फर्जी तरीके से एड्रेस पर मोहर लगाकर आधार कार्ड तैयार कर देते थे। अभी तक यह लोग 30 हजार से ज्यादा फर्जी आधार कार्ड तैयार कर लोगों को बांट चुके हैं। इस गिरोह के तार कहां-कहां से जुड़े हैं इसकी तहकीकात की जा रही है। इनके कब्जे से 137 आधार कार्ड, 30 लैपटाप, प्रधानाचार्यों, पार्षदों और ग्राम प्रधानों की नकली मोहरें बरामद हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *