आईटीबीपी के महानिदेशक ने जांबाज बाइकर्स को किया सम्मानित

नई दिल्ली, 27 जनवरी (हि.स.)। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के महानिदेशक संजय अरोरा ने गणतंत्र दिवस परेड में शामिल आईटीबीपी की जांबाज मोटर साइकिल टीम के शानदार प्रदर्शन पर आईटीबीपी की 39वीं बटालियन को ग्रेटर नोएडा में एक विशेष सैनिक सभा में सम्मानित किया।

महानिदेशक ने जवानों को भविष्य के लिए शुभकामना दी। आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक पांडेय ने बताया कि कुल 161 जवानों को सम्मानित किया गया। जिनमें 151 बाइकर्स और 10 एडम स्टाफ शामिल थे। राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के मौके पर आइटीबीपी के मोटर साइकिल सवारों की जांबाज टीम द्वारा कुल 10 प्रकार के प्रदर्शन किये गये।

जिनमें लोटस फॉर्मेशन, बॉर्डर मैन सैल्यूट, फ्लाई राइडिंग, पवन चक्की, होरीजोंटल बार एक्सरसाइज, सिक्स मैन बैलेंस, ऐरो पोजीशन, जैगुआर पोजीशन, हिमालय के प्रहरी और भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ ‘आजादी के अमृत महोत्सव की थीम’ पर आधारित पिरामिड फॉर्मेशन शामिल थे। इस प्रदर्शन में आईटीबीपी के कुल 146 हिमवीरों ने 33 बुलेट मोटर साइकिलों के साथ हिस्सा लिया। आईटीबीपी की जांबाज मोटरसाइकिल टीम का गठन सितंबर, 2017 में किया गया था। यह पहला मौका था जब आईटीबीपी के मोटर साइकिल सवारों ने राजपथ पर प्रदर्शन किया है। भारत चीन सीमा सुरक्षा में तैनात आईटीबीपी का गठन 1962 में किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *