लावण्या मामलाः तंजावुर का दौरा करेगी भाजपा की चार सदस्यीय समिति

नई दिल्ली, 27 जनवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तमिलनाडु के तंजावुर में स्कूल प्रशासन द्वारा धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने और प्रताड़ित करने के कारण 17 वर्षीय लड़की की आत्महत्या पर गहरा दुख और शोक प्रकट किया है। पार्टी ने इस मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय एक समिति बनाई है, जो तंजावुर का दौरा कर अपनी रिपोर्ट भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेगी।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सांसद संध्या राय के नेतृत्व में इस समिति का गठन किया है। इस समिति में राय के साथ ही विजयाशांति, चित्रा ताई वाघ और गीता विवेकानंद को शामिल किया गया है। समिति जल्द ही तंजावुर का दौरा कर पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगी और अपनी रिपोर्ट भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेगी।

इससे पहले भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष वांती श्रीनिवासन ने भी इस मामले को लेकर एक संवाददाता सम्मेलन में राज्य सरकार पर निशाना साधा है।

उल्लेखनीय है कि तंजावुर के माइकलपट्टी में सेकर्ड हार्ट्स हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा लावण्या ने 19 जनवरी को आत्महत्या कर ली। पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में कहा गया कि लावण्या को उसके छात्रावास की वार्डन साग्या मैरी प्रताडि़त करती थी।। वार्डन निजी काम कराने के लिए उसका शोषण करती थी, जिसके कारण उसने आत्महत्या की। हालांकि, लावण्या के माता-पिता का आरोप है कि उसके साथ इसलिए दुर्व्यवहार किया जाता था, क्योंकि लावण्या ने ईसाई धर्म अपनाने से इनकार कर दिया था।

पुलिस द्वारा दर्ज किया गया लावण्या का बयान और पुलिस प्राथमिकी में कहा गया है कि लावण्या को उसके छात्रावास वार्डन साग्या मैरी द्वारा प्रताड़ित किया गया था। वार्डन द्वारा उसका निजी काम करने के लिए शोषण किया गया था, जो उसके आत्महत्या के प्रयास का कारण था। हालांकि, लावण्या के माता-पिता ने कहा है कि दुर्व्यवहार इसलिए किया जाता था, क्योंकि लावण्या ने ईसाई धर्म अपनाने से इनकार कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *