आईएसएल : मुंबई सिटी और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रा

गोवा, 26 जनवरी (हि.स.)। मौजूदा चैम्पियन मुंबई सिटी और फिसड्डी नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की जीत से दूरी बरकरार रही, क्योंकि इन दोनों टीमों ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 का लीग मुकाबला 1-1 से ड्रा खेलकर अंक बांट लिये। मुंबई के ब्राजीली अटैकिंग मिडफील्डर कैसिओ गैब्रिएल को मिडफील्ड में शानदार प्रदर्शन के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

इस ड्रा से मुंबई का जीत से वंचित रहने का अनचाहा सिलसिला छह मैचों का हो गया है, लेकिन उसकी शीर्ष चार में फिर से वापसी हो गई है। कोच डेस बकिंगहम की टीम की 12 मैचों से 18 अंक जुटाकर पांचवें से चौथे स्थान पर आ गई है। मुंबई ने पांच मैच जीते हैं और तीन ड्रा खेले हैं। वहीं, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड 11 टीमों की तालिका में 10वें स्थान पर बरकरार है। कोच खालिद जमील की टीम 14 मैचों में दो जीत और चार ड्रा से मात्र 10 अंक जुटा सकी है। आज के ड्रा से नॉर्थईस्ट के भी जीत से दूर रहने का सिलसिला सात मैचों तक पहुंच गया है।

मंगलवार रात फतोर्डा स्थित पंडित जवाहर लाल स्टेडियम में खेले गए मैच का पहला गोल 30वें मिनट में आया, जब मुंबई को पेनाल्टी के रूप में एक सुनहारा अवसर मिला और मोरक्कन डिफेंसिव मिडफील्डर अहमद जहौह ने सटीक राइट फुटर से गेंद को बायीं तरफ गोलजाल में उलझाकर इसे गोल में तब्दील कर दिया। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के गोलकीपर मोहम्मद नवाज के पास दाहिनी तरफ डाइव लगाने के बावजूद गेंद को रोकने का कोई अवसर नहीं था। मुंबई 1-0 से आगे हो गई। यह सुनहरा अवसर उस समय बना, विक्रम प्रताप गेंद लेकर खतरनाक ढंग से बॉक्स के अंदर घुसे और टार्गेट पर शॉट लगाने ही वाले थे। लेकिन उनको नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के डिफेंडर मशहूर शरीफ ने गिराकर फाउल कर दिया और रैफरी रोवन अरुमुघम ने पेनल्टी किक देने में कोई देरी नहीं की।

79वें मिनट में मोहम्मद इरशाद के गोल से नॉर्थईस्ट यूनाइटेड 1-1 की बराबरी पर आ गई। स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरने के छह मिनट बाद ही इरशाद ने यह गोल दागा। एक कॉर्नर किक को मुंबई डिफेंडरों ने क्लियर तो किया, लेकिन गेंद हर्नांन सैंटेना के पास पहुंची और उन्होंने बायीं तरफ बॉक्स के अंदर इरशाद की तरफ गेंद डाली, जिसे उन्होंने राइट फुटर शॉट लगाकर दाहिनी तरफ गोलजाल में पहुंचा दिया। मुंबई के गोलकीपर मोहम्मद नवाज अपने बायीं तरफ डाइव लगाने के बावजूद गेंद तक नहीं पहुंच सके। यह दोनों टीमों के बीच इस सीजन में दूसरा ड्रा रहा। क्योंकि पिछली बार लीग के पहले चरण में दोनों टीमें के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबला 3-3 की बराबरी पर छूटा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *