खतरनाक ओग्बेचे और हैदराबाद से निपटना ओडिशा के लिए होगी कड़ी चुनौती

गोवा, 26 जनवरी (हि.स.)। ओडिशा एफसी का लक्ष्य हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की शीर्ष चार टीमों में स्थान बनाने का होगा, लेकिन इसके लिए कोच किनो गार्सिया की टीम को गुरुवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले जाने वाले लीग मुकाबले में खतरनाक स्ट्राइकर बार्थोलोमेव ओग्बेचे व हैदराबाद एफसी से निपटना होगा।

हैदराबाद इस समय लीग लीडर है और वो तब तक शीर्ष स्थान पर रहेगी, जब तक चेन्नइयन एफसी बुधवार को बेंगलुरू एफसी को नहीं हरा देता। निजाम्स के लिए लीग के टॉप स्कोरर ओग्बेचे आग बरसा रहे हैं। 2002 वर्ल्ड कप में नाईजीरिया का प्रतिनिधित्व कर चुके इस स्टार फॉरवर्ड ने ईस्ट बंगाल के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक लगाई थी और उस दिन ओग्बेचे की तरफ जो भी फेंका गया, उसे उन्होंने गोलजाल तक पहुंचाया था।

ओग्बेचे की हैट्रिक से हैदराबाद गोल औसत के आधार पर फिर से लीग के शीर्ष पर पहुंची है। इस सीजन में उनके गोलों को संख्या 12 हो गई है, जिससे वह गोल्डन बूट की रेस में काफी आगे निकल आए हैं। उनकी नजरें एक अन्य रिकॉर्ड पर होंगी और वो है हीरो आईएसएल इतिहास में 50 गोल दागने वाला पहला खिलाड़ी बनना। अभी उनके नाम 48 गोल हैं और वह टॉप स्कोरर सूची में संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। हालांकि ओडिशा के नाम पिछले दो लगातार मैचों में क्लीन शीट है और यह स्पेनिश कोच किनो को कुछ संतुष्टि दे रही है। गोलकीपर अर्शदीप सिंह बार के नीचे मजबूत दिखाई दे रहे हैं और बैकलाइन भी सुदृढ़ है। लेकिन उनकी कड़ी परीक्षा गुरुवार को हैदराबाद के स्ट्राइकर ओग्बेचे के खिलाफ होगी।

ओडिशा ने पिछले चार मैचों में अच्छी लय पकड़ी है, जिनमें उसने दो जीते हैं और एक ड्रा खेला है। उसे केवल एक हार केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ मिली है।

कोच किनो ने कहा, “हम जानते हैं कि हैदराबाद आक्रामक फुटबॉल खेल सकता है और उसके पास एक अनुभवी कोच है। लेकिन, हम निजाम्स को डराने के लिए अपने हथियारों का इस्तेमाल करेंगे। जीत हमें प्रोत्साहित करेगी लेकिन हमें पता है कि अभी नौ मैच बाकी हैं। हमें लगता है कि हम सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं लेकिन हम स्थिरता के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं और अंतिम मुकाबलों के लिए तैयार हैं।”

निजाम्स ने 12 मैचों में केवल दो बार हार का मुंह देखना है, जिसका मतलब है कि वे अच्छी स्थिति में हैं और प्लेऑफ स्थान के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। मुख्य कोच मैनोलो मार्क्युएज़ को विश्वास होगा कि उनकी टीम ओडिशा के खिलाफ मैच से पूरे तीन अंक ले सकती है, खासकर ईस्ट बंगाल के खिलाफ दबदबे भरे प्रदर्शन के बाद। ओगबेचे ही नहीं बल्कि उनकी डिफेंस भी अच्छी दिख रही थी। आशीष राय हमेशा की तरह प्रभावशाली थे और अनिकेत जाधव ने भी अपने गोल से जश्न मनाने का अवसर दिया।

पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तब निजाम्स ने ओडिशा को 6-1 से रौंदा था। कोच मैनोलो ने कहा, “स्कोर 6-1 हो सकता है, लेकिन बराबरी करने पर वे हम पर भारी पड़ सकते थे। लीग में टीमों के बीच बहुत अंतर नहीं है। उन्होंने तब से मैनेजर को बदला है, लेकिन खेलने की शैली नहीं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *