वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम घोषित, सुने लुस को मिली कमान

जोहान्सबर्ग, 25 जनवरी (हि.स.)। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ चार मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच 28 जनवरी से 6 फरवरी तक जोहान्सबर्ग में यह एकदिनी श्रृंखला खेली जाएगी।

हरफनमौला, सुने लुस चोटिल कप्तान डेन वैन नीकेर की अनुपस्थिति में चार मैचों की श्रृंखला के दौरान अफ्रीकी टीम का नेतृत्व करेंगी, जबकि क्लो ट्रायोन टीम की उप-कप्तान होंगी। वर्तमान आईसीसी महिला एकदिनी क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर, लिज़ेल ली भी टीम से बाहर हैं। ली कोरोना संक्रमित हो गई थीं और अब इस संक्रमण से धीरे-धीरे उबर रही हैं।

चयनकर्ताओं के संयोजक, क्लिंटन डु प्रीज़ ने एक बयान में कहा, “हम चुनी गई टीम के साथ काफी सहज हैं। यह एक संतुलित टीम है और हम अधिक खिलाड़ियों को यह सुनिश्चित करने का मौका देने के लिए एक विस्तारित टीम के लिए गए हैं। हमारे लिए डेन वैन नीकेर के स्थान को भरना बहुत महत्वपूर्ण है, और इसलिए हमने कुछ विकल्पों पर ध्यान दिया। रायसिबे नोज़ाखे का टीम में वापस आना और फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना काफी रोमांचक है।”

वेस्टइंडीज की 18 सदस्यीय महिला टीम इस प्रकार है-

सुने लुस (कप्तान), क्लो ट्रायोन (उप-कप्तान), एंड्री स्टेन, एनेके बॉश, अयाबोंगा खाका, लारा गुडाल, लौरा वोल्वार्ड्ट, मारिज़ने कप, मसाबाता मारिया क्लास, मिग्नॉन डू प्रीज़, नादिन डी क्लर्क, नोनकुलुलेको म्लाबा, रायसिबे नोज़ाखे, शबनीम इस्माइल, सिनालो जाफ्ता, तज़मीन ब्रिट्स, तृषा चेट्टी, तुमी सेखुखुने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *