बर्थडे स्पेशल 27 जनवरी : बॉबी देओल ने बतौर बाल कलाकार रखा था अभिनय जगत में कदम

फिल्म अभिनेता बॉबी देओल अपने शानदार अभिनय की बदौलत बॉलीवुड में एक खास मकाम हासिल कर चुके हैं। 27 जनवरी, 1969 को जन्में बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र के बेटे और अभिनेता सनी देओल के भाई हैं। लेकिन इसके बावजूद बॉबी देओल ने खुद को बॉलीवुड में स्थापित करने के लिए कभी भी उनके नाम का सहारा नहीं लिया।

बॉबी देओल ने फिल्म ‘धरम-वीर’ से बतौर बाल कलाकार अभिनय जगत में कदम रखा था। इस फिल्म में उन्होंने धर्मेंद्र के बचपन का किरदार निभाया था। साल 1995 में बॉबी ने बतौर अभिनेता फिल्म ‘बरसात’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 6 अक्टूबर, 1995 को रिलीज हुई इस फिल्म में बॉबी देओल के अपोजिट अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना मुख्य भूमिका में नजर आई थी। इस फिल्म में दोनों की कमेस्ट्री को दर्शकों ने काफी पसंद किया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही।

इसके बाद बॉबी कई फिल्मों में मुख्य भूमिका में नजर आए। उनकी प्रमुख फिल्मों में गुप्त, सोल्जर, बिच्छू, आशिक, अजनबी, हमराज, अपने, नकाब, दोस्ताना, यमला पगला दीवाना, थैंक्यू, प्लेयर्स, पोस्टर बॉयज, रेस 3, हॉउसफुल 4, क्लास ऑफ 83 आदि शामिल हैं। बॉबी देओल अभिनय जगत में अब भी सक्रिय हैं और उन्होंने साल 2020 में आई फिल्म क्लास ऑफ 83 से डिजिटल डेब्यू किया । उसी साल रिलीज हुई बॉबी देओल की वेब सीरीज ‘आश्रम’ को दर्शकोंने काफी पसंद किया और बॉबी के शानदार अभिनय की हर किसी ने सराहना की।

बॉबी देओल सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और उनके फैन फोलोइंग लाखों में हैं। बॉबी देओल जल्द ही फिल्म ‘अपने 2 ‘ में अपने पिता धर्मेंद्र, भाई सन्नी देओल और भतीजे करण देओल के साथ लीड रोल में नजर आएंगे। इसके अलावा वह अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा और विक्रांत मैसी के साथ फिल्म लव हॉस्टल में भी अभिनय करते नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *