बॉलीवुड ने की लता मंगेशकर के जल्द स्वस्थ्य होने की दुआ

स्वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत में पहले से सुधार है। हालांकि वह अभी भी ब्रीच कैंडी अस्पताल की आईसीयू में ही है। इस बीच अफवाहों पर डाक्टर्स ने कहा है कि उनकी हालत स्थिर है। दुआ करें वो जल्द ठीक हों। बॉलीवुड ने उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट किया है-‘आदरणीय लता मंगेशकर जी।जल्दी स्वस्थ हो कर वापस अपने घर आइए। पूरा राष्ट्र आपके ठीक होने की प्रार्थना कर रहा है!

अभिनेत्री व सांसद किरण खेर ने लिखा-‘मैं भारत रत्न लता मंगेशकर जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं। स्क्रीन राइटर पिंकू दुबे ने लिखा-‘भारत रत्न लता दीदी के बारे में अफवाह मत फैलाइये वो ठीक हैं। दीदी जल्दी पूरी तरह स्वस्थ्य हो…भगवान से यही प्रार्थना है।’

अभिनेत्री व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लिखा-‘लता दीदी के परिवार की तरफ से अनुरोध कर रही हूं कि अफवाह न फैलाएं। उनपर इलाज का असर हो रहा है और ईश्वर की इच्छा हुई तो वह जल्द ही घर लौट आएंगी। अटकलें लगाना बंद करें और लता दीदी के शीघ्र स्वस्थ होने और स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करना जारी रखें।’

गौरतलब है, लता मंगेशकर को कोरोना संक्रमित होने के बाद बीती 8 जनवरी से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती है। लता मंगेशकर कोरोना के साथ-साथ निमोनिया से भी ग्रसित हैं। 92 वर्षीय लता मंगेशकर ने अपने सात दशक के करियर में 30 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। अपनी मधुर आवाज और गायिकी की बदौलत हर किसी को मुरीद बना देने वाली लता मंगेशकर को 1989 में फिल्मों के सबसे बड़ा सम्मान दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके अलावा संगीत में उनके योगदान को देखते हुए 2001 में भारत सरकार ने उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा। इन सबके अलावा लता मंगेशकर को पद्म विभूषण, पद्म भूषण और तीन नेशनल अवॉर्ड्स सहित कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *