लखनऊ फ्रेंचाइजी की तरफ से आईपीएल खेलेगा जोधपुर का रवि विश्नोई

जोधपुर, 22 जनवरी (हि.स.)। जिले के ग्रामीण परिवेश से संबंध रखने वाले रवि विश्नोई का चयन आईपीएल सीरिज 2022 में हुआ है। इस बात को लेकर उनके घर परिवार में इन दिनों खुशी का माहौल है। वे अपनी स्पिन बॉलिंग के पहचाने जाने लगे है। जोधपुर के साथ देश का भी उन्होंने नाम रोशन किया है।

अपनी बेहतरीन लेग स्पिन से क्रिकेट प्रेमियों को अपना मुरीद बना चुके रवि विश्नोई के घर खुशी का माहौल है। आईपीएल 2022 में एंट्री कर रही लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपने पहले तीन खिलाडिय़ों को अपने साथ जोड़ा है उनमें रवि का नाम भी शामिल है। रवि को चार करोड़ रुपये में टीम ने अपने साथ जोड़ा है। लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपने कप्तान के रूप में केएल राहुल व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के अलावा चौंकाने वाले नाम के रूप में रवि को अपनी टीम में शामिल किया है।

मां के साथ बैठ खुशी से चहकते हुए रवि ने कहा कि मेरे लिए खुद को साबित करने का बेहतरीन अवसर है। उम्मीद है कि मैं अपने प्रदर्शन के दम पर टीम को आगे बढऩे में मददगार साबित हो पाऊंगा। रवि ने कहा कि राहुल की कप्तानी में दो साल से खेल रहा हूं। ऐसे में टीम बदलने का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। सभी की अपनी स्टाइल होती है खेलने की।

अपने लेग स्पिन में कई नए हथियार शामिल कर चुके रवि का कहना है कि गेंदबाजी में निरंतर प्रयोग चलते रहते है। लगातार अभ्यास का प्रतिफल हमेशा अच्छा मिलता है। रवि के शिक्षक पिता मांगीलाल का कहना है कि हमारे लिए बेहद खुशी की बात है कि रवि निरंतर नए मुकाम हासिल कर रहा है। साथ ही देश में अपनी पहचान बना रहा है। हमारी तो एक ही ख्वाहिश है कि वह देश का प्रतिनिधित्व करने मैदान में उतरे। हमें उस दिन की प्रतीक्षा है।

पिछले दो सीजन में केएल राहुल की कप्तानी में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले रवि ने आईपीएल में अब तक 23 मुकाबलों में 6.96 की इकोनॉमी के साथ 24 विकेट झटके हैं। अब केएल राहुल की कप्तानी में ही लखनऊ के लिए खेलते नजर आएंगे।

अंडर-19 वर्ल्ड कप से रवि को पहचान मिली। वर्ल्ड कप के 6 मैचों में रवि ने 10.35 के औसत से सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए। इसके बाद उनकी लेग स्पिन ने सभी क्रिकेट पंडितों का ध्यान आकर्षित किया, फिर किंग्स इलेवन पंजाब ने उसे दो करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *