प्रियंका चोपड़ा ही नहीं बॉलीवुड के ये स्टार्स भी पेरेंट्स बनने के लिए ले चुके हैं सेरोगेसी का सहारा

फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस शादी के तीन साल बाद सेरोगेसी के जरिये अपने पहले बच्चे के माता पिता बन चुके हैं। हालांकि, उन्होंने इस बारे में जिक्र नहीं किया कि वह बेटे की मां बनीं हैं या बेटी की। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये फैंस के साथ इस खुशखबरी को साझा किया हैं और उनसे अपील की है कि उनकी प्राइवेसी का ख्याल रखा जाए।

ऐसा पहली बार नहीं जब कोई स्टार कपल सेरोगेसी के जरिये परेंट्स बना है। प्रियंका चोपड़ा से पहले भी बॉलीवुड के कई स्टार्स इसी तरीके से माता-पिता बनने का सुख प्राप्त कर चुके हैं । आइए…ऐसे ही बॉलीवुड सितारों के बारे में जानते हैं

प्रीति जिंटा

इस लिस्ट में पहला नाम आता है फिल्म अभिनेत्री प्रीति जिंटा का। प्रीति जिंटा ने नवंबर 2021 में सोशल मीडिया के जरिये यह ऐलान किया था कि वह और उनके पति जीन गुडइनफ सरोगेसी के माध्यम से अपने जुड़वां बच्चों – जिया और जय के माता -पिता बने हैं।

शिल्पा शेट्टी

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने 2020 में सरोगेसी के जरिए अपने दूसरे बच्चे, समीशा का स्वागत किया था। बता दें कि इससे पहले शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा बेटे वियान के माता-पिता बन चुके हैं।

गौरी खान

गौरी खान और शाहरुख़ खान साल 2013 में सेरोगेसी के जरिये अपने तीसरे बेटे अबराम के माता -पिता बने थे। हालांकि इससे पहले गौरी और शाहरुख़ बेटे आर्यन और बेटी सुहाना के माता -पिता बन चुके हैं।

सनी लियोनी

अभिनेत्री सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर को सरोगेसी का विकल्प चुनने के बाद जुड़वां बच्चे हुए। जुड़वा बच्चों का जन्म 2018 में हुआ था। हालांकि इससे पहले सनी और डेनियल ने एक बेटी भी गोद ली थी, जिसे वह एक अच्छी परवरिश दे रहे हैं।

एकता कपूर

निर्माता एकता कपूर सरोगेसी के जरिए जनवरी 2019 में अपने बेटे रवि की सिंगल मदर बनीं। वह अपने भाई तुषार के बेटे लक्ष्य की एक प्यारी बुआ भी हैं। तुषार ने भी सरोगेसी का विकल्प चुना और बेटे को सिंगल पेरेंट के रूप में पाल रहे हैं।

इन सब के अलावा करण जौहर, श्रेयस तलपड़े और उनकी पत्नी दीप्ती आदि भी सेरोगेसी के जरिये माता-पिता बन चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *