झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एआईएफएफ अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को दिया धन्यवाद

नई दिल्ली, 21 जनवरी (हि.स.)। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को धन्यवाद दिया है।

एआईएफएफ अध्यक्ष को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा, “खेल जीवन का एक तरीका है और विशेष रूप से फुटबॉल। जब झारखंड की बात आती है, तो मुझे ऐसे राज्य का नेतृत्व करने में गर्व महसूस होता है जिसने देश के लिए कुछ बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी तैयार किए हैं और अब भी कर रहे हैं। हम, एक राज्य के रूप में, भारत में फुटबॉल पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होने पर गर्व महसूस करते हैं।”

सोरेन ने पत्र में कहा, “एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 हाल के दिनों में सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंटों में से एक है, और इतनी बड़ी चैंपियनशिप की मेजबानी करना देश में फुटबॉल के विकास के लिए आपके प्रयासों और दूरदर्शिता का परिणाम है।”

सोरेन ने एएफसी महिला एशियाई कप इंडिया 2022 के लिए भारतीय टीम की तैयारी के हिस्से के रूप में वरिष्ठ महिला राष्ट्रीय टीम को अगस्त से अक्टूबर 2021 के बीच जमशेदपुर में प्रशिक्षण के लिए आधार प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सोरेन ने कहा, “हम वर्तमान में झारखंड में अंडर-17 महिला टीम की मेजबानी कर रहे हैं क्योंकि वे आगामी फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की तैयारी कर रही हैं। हमें उम्मीद है कि हमारी दोनों महिला टीमें देश में हो रही इन वैश्विक चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगी।”

मुख्यमंत्री ने एआईएफएफ अध्यक्ष को महिला एएफसी एशियाई कप भारत 2022 के लिए मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद दिया, साथ ही झारखंड में वर्तमान कोविड 19 स्थिति को देखते हुए शारीरिक रूप से उपस्थित होने में असमर्थता व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *