“श्रीमद्भागवद्गीता आपके द्वार” अभियान के प्रधान संरक्षक बने इंद्रेश कुमार

चित्रकूट, 20 जनवरी (हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य एवं वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार को “श्रीमद्भागवद्गीता आपके द्वार” अभियान का प्रधान संरक्षक बनाया गया है। इस आशय की घोषणा अभियान के संस्थापक एवं पटना हाई कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता संजीव कुमार मिश्र ने गुरुवार को की।

संजीव कुमार ने बताया कि संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार से अभियान का प्रधान संरक्षक बनने के लिए ई-मेल के माध्यम से पत्र भेजकर आग्रह किया गया था, जिस पर उन्होंने गुरुवार को वॉट्सऐप संदेश के जरिए अपनी सहमति प्रदान की। उनसे फोन पर भी बातचीत हुई है। उन्होंने अभियान की सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दी हैं।

इंद्रेश कुमार ने अपने संदेश में कहा है कि अभियान के कार्यकर्ताओं द्वारा बिहार समेत देशभर के लोगों के बीच निःशुल्क श्रीमद्भागवद्गीता सप्रेम भेंट करने का कार्य सनातन धर्म की मजबूती के लिए अद्वितीय एवं ऐतिहासिक कदम है। अभियान के कार्यकर्ता समर्पण भाव से, निष्काम भाव से, निःस्वार्थ भाव से तन-मन-धन लगाकर इस काम को करें। इंद्रेश कुमार ने कहा कि श्रीमद्भागवद्गीता पंथ, जाति, भाषा और भूगोल से ऊपर उठकर प्राणी मात्र के कल्याण का मार्ग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *