छत्तीसगढ़ में ओमिक्रॉन के 13 नए मरीज

रायपुर, 20 जनवरी (हि.स.)। छत्तीसगढ़ में ओमिक्रोन के 13 नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नए मरीजों में रायपुर में 03, दुर्ग में 03 और नांदगांव के 07 मरीज शामिल हैं। प्रदेश मेें इस वेरिएंट से अब तक 21 लोग संक्रमित हो चुके हैं। नए मरीज़ में दो बच्चे हैं, जिनकी उम्र 13 और 17 वर्ष है।

जिन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनकी कोई ट्रेवेल हिस्ट्री नहीं है। वे विदेश से आए किसी व्यक्ति या परिवार के भी संपर्क में नहीं आए थे।

उधर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम कोरोना संक्रमित हो गए हैं। सर्दी-खांसी के लक्षण दिखाई देने के बाद उन्होंने टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद उन्हें रायपुर के मेडिशाइन अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी तरह छत्तीसगढ़ मेडिकल एजुकेशन के डायरेक्टर डॉ. विष्णु दत्त की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। डॉ. दत्त ने वैक्सीन की दोनों डोज लेने के साथ-साथ बूस्टर डोज भी लिया था।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश भर के अस्पतालों में अभी 22 हजार 551 बेड मौजूद हैं। इनमें 10 हजार 324 ऑक्सीजन की सुविधा वाले, एक हजार 390 आईसीयू बेड, एक हजार 169 वेंटिलेटर बेड भी शामिल हैं। इन सुविधाओं के बीच प्रदेश भर में केवल एक हजार 61 लोगों को भर्ती कराने की जरूरत पड़ी है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में अभी ओमिक्रोन के जांच की कोई सुविधा नहीं है। इसके लिए सैंपल ओडिशा राज्य के भुवनेश्वर भेजा जाता है, जिसकी वजह से रिपोर्ट काफी देर से मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *