नूंह में अल्पसंख्यक समुदाय के युवक के अपहरण और हत्या के मामले में एनसीएम संज्ञान लिया

नई दिल्ली, 19 जनवरी (हि.स.)। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (एनसीएम) ने हरियाणा के नूंह क्षेत्र में अल्पसंख्यक समुदाय से सम्बंध रखने वाले एक युवक के अपहरण और हत्या के मामले में संज्ञान लेते हुए हरियाणा के मुख्य सचिव से जवाब तलब किया है। आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने 27 जनवरी तक इस घटना से सम्बंधित पूरा विवरण आयोग के समक्ष पेश करने को कहा है।

इकबाल सिंह लालपुरा ने बताया कि आयोग ने समाचार पत्रों में छपी खबरों पर संज्ञान लेते हुए इस मामले में हरियाणा सरकार से जवाब तलब किया है। उन्होंने बताया कि आयोग ने इस मामले में पुलिस की तरफ से दर्ज मुक़दमे और अब तक की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी मांगी है।

दूसरी तरफ आयोग ने गुरुग्राम में एक मौलवी को जबरदस्ती जय श्रीराम बोलने के लिए दबाव बनाने के मामले में गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर के जवाब के बारे में बताया है कि पुलिस ने इस घटना में इस्तेमाल स्कूटी को जब्त कर लिया है और सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से अभियुक्तों का स्केच भी बनाया गया है। पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में अदालत में चालान पेश कर दिया गया है। आयोग ने इस मामले में 25 अक्टूबर 2021 को नोटिस जारी किया था जिस पर हरियाणा पुलिस की तरफ से जवाब दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *