भारत में अब कोई जिन्ना पैदा नहीं होगा: रईस खान पठान

गुरुग्राम (हरियाणा), 18 जनवरी (हि.स.)। केंद्रीय वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रईस खान पठान मंगलवार को पड़ोसी गांव गोकुलपुर पहुंचे। उन्होंने वहां महाभारतकालीन प्राचीन शिव मंदिर में शिव लिंग पर जलाभिषेक किया। जूना अखाड़े के महंत और मंदिर संचालक धीरज गिरी महाराज सहित अन्य प्रबुद्ध ग्रामीणों ने रईस खान का पारंपरिक अभिनंदन किया। इस मौके पर पठान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों में देश की एकता-अखंडता सुरक्षित है। अब हिंदू-मुसलमान के बीच कोई भी राजनीतिक स्वार्थ के लिए खाई पैदा नहीं कर सकता। ऐसे लोगों को समझ लेना चाहिए कि अब भारत में कोई और जिन्ना पैदा नहीं होगा।

पठान ने मंदिर परिसर में विधि-विधान और मंत्रोच्चारण के बीच बाबा केदारनाथ की पवित्र भभूत के साथ करीब 45 मिनट तक रुद्राभिषेक किया। उन्होंने भगवान शंकर से सभी के कल्याण और देश की एकता- अखंडता सहित कोरोना की महामारी से लोगों को बचाने की प्रार्थना की।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का संदेश है कि भारत प्यार, मोहब्बत, प्रेम का देश है। यही भारत की एकता और अखंडता की विश्व में मजबूत पहचान है। कुछ मुट्ठी भर लोग धर्म के नाम पर लोगों को लड़वाते हैं। मोदी के शासनकाल में इस प्रकार की सोच और विचारधारा के लोगों पर लगाम कसी जा चुकी है। उन्होंने विशेष रूप से उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा कि वहां अब इस प्रकार की द्वेष भावना फैलाने वाली ताकतें समाप्त हो चुकी हैं। यूपी में योगी सरकार धार्मिक उन्माद फैलाने वालों पर शिकंजा कस चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *