बर्थडे स्पेशल18 जनवरी :फिल्मों में आने से पहले पत्रकार बनना चाहती थी मिनिषा लांबा

बॉलीवुड की क्यूट अभिनेत्री मिनिषा लांबा का जन्म 18 जनवरी,1985 को हुआ था। वह बचपन से ही पत्रकार बनना चाहती थीं, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था । उच्च शिक्षा के दौरान मिनिषा ने मॉडलिंग शुरू कर दी। वह कैडबरी, हाजमोला, एयरटेल आदि कई नामी विज्ञापनों में नजर आईं। इसी दौरान निर्देशक सुजीत सरकार की नजर उन पर पड़ी। सुजीत सरकार ने मिनिषा को साल 2005 में आई फिल्म ‘यहां’ में अभिनय करने का मौका दिया। इस फिल्म में मिनिषा के साथ जिमू शेरगिल मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया। इसबाद मिनिषा को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। फिल्मों में अपने शानदार अभिनय की बदौलत उन्होंने कम ही बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली। मिनिषा की प्रमुख फिल्मों में कॉर्पोरेट,एंथनी कौन है, एंथनी कौन है, बचना ऐ हसीनों, किडनैप,भेजा फ्राई 2, हम-तुम शबाना , जिला गाजियाबाद आदि शामिल हैं।

फिल्मों के अलावा टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले कई धारावाहिकों में भी मिनिषा नजर आईं, जिनमें छूना है आसमान, तेनाली रामा, इंटरनेट वाला लव आदि शामिल हैं। इसके अलावा, वह कलर टीवी पर प्रसारित होने वाला मशहूर शो ‘बिग बोस 8 ‘ में भी नजर आईं।

निजी जिंदगी की बात करें तो 6 जुलाई,2015 को अपने बॉयफ्रेंड रेयान थाम के साथ गुपचुप तरीके से मिनिषा शादी के बंधन में बंध गई। लेकिन यह रिश्ता ज्यादा लम्बा नहीं चल सका और साल 2020 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद मिनिषा ने बिजनेसमैन आकाश मलिक को डेट करना शुरू कर दिया। दोनों रिलेशनशिप में हैं। मिनिषा ने जुलाई 2021 में आकाश मलिक संग अपने रिश्ते को ऑफिशियल किया। वहीं उनके वर्कफ़्रंट की बात करें तो वह काफी समय से अभिनय जगत से दूरी बनाये हुए हैं, लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *