पुजारा और उमेश ने कोहली को टेस्ट कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन करने के लिए दी बधाई

नई दिल्ली, 16 जनवरी (हि.स.)। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और तेज गेंदबाज उमेश यादव ने रविवार को विराट कोहली को टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।

कोहली ने सात साल तक टीम की अगुवाई करने के बाद शनिवार को भारत के टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया।

पुजारा ने ट्वीट किया,”बधाई हो कोहली, एक कप्तानी कार्यकाल पर आप वास्तव में गर्व कर सकते हैं! आपने भारतीय क्रिकेट को और अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचाया है, और मुझे यकीन है कि योगदान करने के लिए आपके पास और भी बहुत कुछ है। आपको शुभकामनाएं!”

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने लिखा, “आपने टीम को अभूतपूर्व ऊंचाइयों को हासिल करने के लिए नेतृत्व किया, इतने सालों तक नंबर 1 टेस्ट टीम और एक प्रभावशाली पहचान दिलाई। मुझे पता है कि आपके अगले अध्याय में, आप इसी तरह योगदान देना जारी रखें और देश के लिए और अधिक सफलता प्राप्त करें। ऑल द बेस्ट स्किप।”

कोहली भारत के अब तक के सबसे सफल टेस्ट कप्तान रहे हैं। एमएस धोनी से बागडोर संभालने के बाद, उन्होंने 68 टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व किया और 58.82 के जीत प्रतिशत के साथ 40 जीत हासिल की। टेस्ट कप्तान के रूप में, उन्होंने 2015 में श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली श्रृंखला जीत दर्ज की, एक जीत जो भारत ने 22 साल बाद एमराल्ड द्वीप में दर्ज की।

उनके नेतृत्व में, टीम इंडिया ने इतिहास भी लिखा क्योंकि उन्होंने 2018 में ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली टेस्ट सीरीज़ जीत दर्ज की, वेस्टइंडीज में सीरीज़ जीती, टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल किया और बाद के वर्षों में पहली बार आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2021 में प्रवेश किया।

कोहली के नाम कप्तान के रूप में घर में खेले गए 31 टेस्ट में से 24 में जीत का रिकॉर्ड भी है, इस दौरान उन्होंने केवल दो टेस्ट हारे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *