डोडा में आयोजित की गई पीर पंजाल कबड्डी लीग

जम्मू, 16 जनवरी (हि.स.)। भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, जिला खेल प्राधिकरणों और नागरिक प्रशासन के निकट समन्वय में स्पोर्ट्स स्टेडियम डोडा में पीर पंजाल कबड्डी लीग का आयोजन किया। रक्षा प्रवक्ता की ओर से रविवार को इसकी जानकारी दी गई।

इसमें कहा गया कि लीग ने तीन दिनों तक डोडा के लोगों को मंत्रमुग्ध किया। इसमें डोडा, किश्तवाड़, भद्रवाह, रामबन और नौशेरा सहित जिलों और क्षेत्रों से सात टीमों के साथ रचनात्मक तरीके से बड़ी संख्या में युवाओं को शामिल किया गया। भारतीय सेना के सेक्टर कमांडर ने मुख्य अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। समापन समारोह में डोडा के नागरिक गणमान्य व्यक्ति भी शामिल हुए।

डोडा ने कड़े मुकाबले में नौशेरा को उपविजेता बनाकर मैच जीत लिया। चैंपियन और उपविजेता टीमों को नकद पुरस्कार और ट्राफियां देकर सम्मानित किया गया। विजेता, प्रथम उपविजेता और द्वितीय उपविजेता को भी स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक प्रदान किए गए। बेस्ट रेडर और बेस्ट कैचर को व्यक्तिगत ट्राफियां और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। भारतीय सेना की इस पहल का उद्देश्य राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन और क्षेत्ररक्षण करना था। चयनित खिलाड़ी आगे बढ़ेंगे और स्थानीय युवाओं को खेलों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *