महाराष्ट्र में 41 फीसदी बच्चों का टीकाकरण

मुंबई, 16 जनवरी (हि. स.)। महाराष्ट्र में अब तक 15 से 18 वर्ष के बीच के 41 फीसदी बच्चों को कोरोना के टीके दिए जा चुके हैं। हालांकि, मुंबई में यह आंकड़ा सिर्फ 21 फीसदी है। मुंबई नगरनिगम की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मंगला गोमारे ने कहा कि आगामी सप्ताह बच्चों को कोरोना टीकाकरण की मुहिम तेज की जाएगी।

महाराष्ट्र के टीकाकरण मुहिम के प्रमुख अधिकारी डॉ. सचिन देसाई के अनुसार महाराष्ट्र में तीन जनवरी से 15 वर्ष से18 वर्ष के आयुवर्ग के बच्चों को टीकाकरण की शुरुआत की गई है। महाराष्ट्र में इस आयुवर्ग के 60 लाख,06 हजार बच्चों का कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है। इनमें से 41 फीसदी बच्चों को कोरोना का पहला डोज दिया जा चुका है। पुणे में सर्वाधिक दो लाख, 34 हजार बच्चों को कोरोना की पहली डोज दी जा चुकी है। इसी तरह नासिक,ठाणे, नागपुर में भी बच्चों को कोरोना टीका की गति सामान्य से अधिक है।

मुंबई नगरनिगम की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मंगला गोमारे ने बताया कि मुंबई में इस आयुवर्ग के टीकाकरण के लिए स्कूल व कालेज परिसर में टीकाकरण मुहिम तेज की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्कूल व कालेज बंद होने की वजह से बच्चों को एनजीओ के माध्यम से कोरोना का टीका दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *