भारत-पाक सीमा से मिली पांच किलो की आईईडी व एक लाख नगद

चंडीगढ़, 14 जनवरी (हि.स.)। पंजाब पुलिस की एसटीएफ ने सर्च ऑपरेशन चलाकर भारत-पाक सीमा से सटे गांव के पास से पांच किलो आईईडी तथा एक लाख रुपये नगदी बरामद की है। यह बैग पाकिस्तान सीमा के बेहद करीब पिछले दो दिन से पड़ा हुआ था। पुलिस को आशंका है कि यह विस्फोटक पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन द्वारा गिराया गया है। सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया गया है और कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

अमृतसर से अटारी की तरफ जाने वाली सड़क पर गांव धनोआ में बाबा गुलाब शाह की दरगाह के पास सड़क किनारे रेत के तीन कट्टे पड़े हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह कट्टे किसानों द्वारा खेत में पानी रोकने के लिए लगाए जाते हैं। आज सुबह ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया कि इन कट्टों के बीच एक बैग पड़ा है जिसमें टिफिननुमा कोई वस्तु है। सूचना मिलते ही एसटीएफ, पंजाब पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची। करीब नौ घंटे तक चलाए गए ऑपरेशन के बाद यहां एक बैग में करीब पांच किलो आईईडी तथा एक लाख रुपये की नगदी बरामद की।

मौके पर पहुंचे एसटीएफ के एआईजी रछपाल सिंह ने बताया कि यह बेहद घातक विस्फोटक था। अगर इसका धमाके में इस्तेमाल होता तो यह पुलवामा हमले से कम नहीं होता। एसटीएफ के पास ऐसा इनपुट था कि चुनाव से पहले पाकिस्तान द्वारा भारतीय सीमा में हथियार सप्लाई किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि पूरे इलाके को सील करके सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

प्रारंभिक जांच में ऐसे सुराग मिले हैं कि पाकिस्तान द्वारा ड्रोन की मदद से यह विस्फोटक गिराया गया है। उन्होंने कहा कि यह विस्फोटक किस व्यक्ति के माध्यम से पंजाब में पहुंचाया जाना था, इसकी जांच की जा रही है। बहरहाल सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। सीमावर्ती गांवों में लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *