हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 85 अंक मजबूत

नई दिल्ली, 13 जनवरी (हि.स.)। इस हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 85.26 अंक यानी 0.14 फीसदी की उछाल के साथ 61,235.30 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 45.45 अंक यानी 0.25 फीसदी बढ़कर 18,257.80 पर बंद हुआ। विप्रो के शेयर में 6 फीसदी की गिरावट रही, जबकि टाटा स्टील के स्टॉक में 6 फीसदी से ज्यादा की बढ़त रही।

कारोबार के अंत में 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स के शेयरों में छह फीसदी से अधिक की तेजी के साथ टाटा स्टील सबसे ज्यादा फायदे में रही। सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 11 शेयर गिरावट में रहे, जबकि 19 शेयर बढ़त में रहे। इसके अलावा सन फार्मा, एल एंड टी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, पावरग्रिड, बजाज फिनसर्व, टीसीएस और इंफोसिस के शेयरों में भी प्रमुख रूप से तेजी रही। दूसरी ओर नुकसान में रहने वाले वाले शेयरो में विप्रो, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक, इंडसइंड बैंक और एचसीएल टेक शामिल हैं। उधर, निफ्टी के 50 स्टॉक में से 36 बढ़त में रहे, जबकि 14 शेयर गिरावट में रहे।

उल्लेखनीय है कि एशिया के अन्य बाजारों में चीन में शंघाई कंपोजिट सूचकांक, जापान का निक्की और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी नुकसान में रहा, जबकि हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में रहा। यूरोप के प्रमुख बाजारों में दोपहर कारोबार में गिरावट का रुख रहा। इस बीच अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.06 फीसदी बढ़कर 84.62 डॉलर पति बैरल पर पहुंच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *