आईएसएल : ओडिशा पर जीत से केरला फिर से शीर्ष पर

गोवा, 13 जनवरी (हि.स.)। केरला ब्लास्टर्स एफसी शानदार जीत के साथ हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की अंक तालिका के शीर्ष पर फिर से पहुंच गया है। बुधवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए लीग मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स ने ओडिशा एफसी को 2-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ब्लास्टर्स ने अपने अपराजित रहने के सिलसिले को 10 मैचों तक पहुंचा दिया है। मैच में गोल करने और शानदार डिफेंडिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए हरमनजोत खाबरा को हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

पांचवीं जीत के बाद केरला 11 मैचों से 20 अंकों के साथ लीग लीडर बन गई है। कोच इवान वुकोमैनोविक की टीम ने अब तक पांच मैच जीते हैं और पांच ड्रा खेले हैं। वहीं, ओडिशा 10 मैचों में 13 अंक लेकर तालिका में आठवें स्थान पर बरकरार है। स्पेनिश कोच किको रामिरेज की टीम के खाते में चार जीत और एक ड्रा है।

रैफरी सेंथिल नाथन एस की सीटी बजते ही केरला ने आक्रमण शुरू कर दिया और पहले हाफ के पूरे समय तक ओडिशा एफसी की डिफेंस पर दबाव बनाए रखा। वहीं, ओडिशा की तरफ से कुछ अवसर बने लेकिन उसके खिलाड़ी अटैकिंग थर्ड में लडखड़ाते रहे। लेकिन दो डिफेंडरों निशु कुमार और हरमनजोत के गोल से केरला को 2-0 की बढ़त मिली। ये दोनों गोल करवाने में कप्तान एंड्रियन लुना ने सहायता प्रदान की।

मैच का पहला गोल 28वें मिनट में आया, जब डिफेंडर निशु ने बेहतरीन राइट फुटर लगाया और केरला ब्लास्टर्स को 1-0 की बढ़त मिल गई। कप्तान एंड्रियन लुना ने बीच मैदान से बॉक्स के बायीं तरफ लॉफ्टेड पास डाला। ओवरलैप करके बॉक्स के अंदर पहुंचे निशु ने गेंद लेने के बाद अपने साथ लगे डिफेंडर हेंड्री एंथनी को छकाकर बॉक्स के ठीक बाहर से राइट फुटर सेंकेड पोस्ट की तरफ लगाया और ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप सिंह के लिए गेंद को गोलपोस्ट के अंदर जाने से रोकने का कोई मौका नहीं था।

40वें मिनट में डिफेंडर हरमनजोत खबारा के हैडर से केरला ब्लास्टर्स की बढ़त 2-0 हो गई। इस गोल में भी लुना की भूमिका रही। बाएं फ्लैंक में मिली कॉर्नर किक पर लुना ने फर्स्ट पोस्ट की तरफ गेंद पहुंचाई और वहां पर मौजूद खाबरा ने हैडर से गेंद को फ्लिक करके सेकेंड पोस्ट की तरफ गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया। इस सीजन में केरला की ओडिशा पर यह दूसरी जीत है। केरला ने पहले चरण में ओडिशा को 2-1 से हराया था। उस मैच में तीनों गोल ही ओपन प्ले से आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *