विपक्ष पर दबाव बना रहे इमरान, नवाज शरीफ को वापस लाने की तैयारी

इस्लामाबाद, 13 जनवरी (हि.स.)। पाकिस्तान की मौजूदा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे विपक्ष पर हमले के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान भी सक्रिय हो गए हैं। पाकिस्तान की इमरान सरकार मुख्य विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लंदन से वापस पाकिस्तान लाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए एक नए मेडिकल बोर्ड के गठन के निर्देश दिये गए हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों में सर्वाधिक नौ साल से अधिक प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ इस समय चिकित्सकीय कारणों से लंदन में हैं। अब पाकिस्तान सरकार उनका चिकित्सकीय परीक्षण कर वापस पाकिस्तान लाने की तैयारी में जुट गयी है। पाकिस्तानी समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों के मुताबिक नवाज शरीफ की प्रत्यर्पण प्रक्रिया तेज करने की रणनीति बनाई गयी है। लंदन में इलाज के दौरान पंंजाब सरकार को नवाज शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट प्राप्त हुई थी। इस रिपोर्ट की सत्यता की पड़ताल कराने का फैसला इमरान सरकार ने किया है। इसकी जिम्मेदारी पंजाब प्रांत की सरकार को सौंपी गयी है।

पाकिस्तान के अटार्नी जनरल खालिद जावेद ने पंजाब सरकार के गृह सचिव जफर नसरुल्ला खान को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने दिसंबर में शहबाज शरीफ और नवाज शरीफ द्वारा सौंपी गई मेडिकल रिपोर्ट की जांच के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन करने के लिए कहा है। इस मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर नवाज को लंदन से वापस पाकिस्तान लाने की प्रक्रिया तेज की जाएगी। प्रधानमंत्री इमरान खान के सलाहकार शहजाद अकबर ने कहा कि नवाज शरीफ दोषी हैं और ब्रिटेन के आव्रजन कानूनों के अनुसार उन्हें विजिट वीजा पाने का भी अधिकार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *